ट्रेनों का संचालन बंद होने से यात्री हो रहे परेशान, रेलवे स्टेशन पर भीड़ का आलम

ट्रेनों का संचालन बंद होने से यात्री हो रहे परेशान, रेलवे स्टेशन पर भीड़ का आलम

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-07 08:30 GMT
ट्रेनों का संचालन बंद होने से यात्री हो रहे परेशान, रेलवे स्टेशन पर भीड़ का आलम

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कहर ने ट्रेनों के परिचालन को बुरी तरह से प्रभावित किया है, जिसकी वजह से पिछले दो दिनों के दौरान एक दर्जन से अधिक ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है और कई ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में मुंबई हावड़ा मेल को मुंबई में रद्द कर दिया गया है। पमरे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रियंका दीक्षित ने बताया कि गाड़ी संख्या 12322 क्षत्रपति शिवाजी महाराज हावड़ा एक्सप्रेस और गाड़ी संख्या 82356 क्षत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पटना एक्सप्रेस को अपने प्रारंभिक स्टेशन से 6 अगस्त को रद्द कर दिया गया है। इसलिए यह दोनों गाड़ियां  7 अगस्त को जबलपुर नहीं आई। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 11067 लोकमान्य तिलक टर्मिनस फैजाबाद एक्सप्रेस अपने प्रारंभिक स्टेशन से रद्द कर दी गई है, जो जबलपुर नहीं आएगी।
 

फ्लाइट और प्राइवेट टैक्सी से जाने की मजबूरी

मुंबई में पिछले एक सप्ताह से मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के का रण अन्य स्थानों के साथ रेलवे ट्रैक पर भी पानी भर गया है, जिसकी वजह से मुंंबई रेल प्रशासन ने ट्रेनों का संचालन बंद करने के साथ बाहरी राज्यों से आने वाली गाड़ियों को टर्मिनस में लेने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद पवन एक्सप्रेस, काशी एक्सप्रेस, कामाख्या एक्सप्रेस, विदर्भ एक्सप्रेस, मुंबई नागपुर दूरंतो एक्सप्रेस, हावड़ा मेल, मुंबई पुरी एलटीटी भुवनेश्वर एक्सप्रेस, शालीमार एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है।

कई गाड़ियों को नासिक या उसके आसपास के स्टेशनों से एहतियात के तौर पर लौटाया जा रहा है, ऐसे हालात में जिन यात्रियों को मुंबई, पुणे या आसपास के क्षेत्रों में जरुरी काम हैं, वो प्लाइट या फिर टैक्सी से सफर करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। हालांकि फ्लाइट या टैक्सी से मुंबई तक पहुंचा, इन दिनों कठिन काम है लेकिन लोग अधिकतम दूरी तक सफर कर अपने गंतव्य तक पहुंचने की कोशिश में लगे हैं। 
 

Tags:    

Similar News