धोखाधड़ी का आरोपी पटवारी मथुरा से गिरफ्तार

धोखाधड़ी का आरोपी पटवारी मथुरा से गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2020-11-28 17:11 GMT
धोखाधड़ी का आरोपी पटवारी मथुरा से गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जीवित व्यक्ति को मृत घोषित कर जमीन का फर्जीवाड़ा करने वाले पटवारी को कोतवाली पुलिस ने मथुरा से गिरफ्तार किया है। अक्टूबर माह में धोखाधड़ी का मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी पटवारी फरार था। आरोपी पटवारी मथुरा के एक आश्रम में छिपा था। जिसे पुलिस ने खोज निकाला है। शनिवार को उसे जेल भेज दिया गया। वहीं इस मामले में एक अन्य आरोपी फरार है।
टीआई मनीषराज भदौरिया ने बताया कि कोलाढाना पटेल नगर निवासी रामाजी पिता उकंडयाजी चरपे ने शिकायत की थी कि उसके परिचित तेजराम पिता किशनु ने 20 फरवरी 2018 को पटवारी रेशम पवार के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज के जरिए उसे मृत घोषित कर दिया था। फर्जी दस्तावेजों के जरिए पटवारी ने उसकी जमीन तेजराम के नाम कर दी थी। शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने कोलाढाना निवासी तेजराम और पटवारी रेशम पवार के खिलाफ धारा 120 बी, 197, 198, 423, 464, 471 के तहत मामला दर्ज किया था। तभी से दोनों आरोपी फरार थे। मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस की एक टीम मथुरा पहुंची थी। शुक्रवार को यहां से पटवारी रेशम पवार को गिरफ्तार किया गया। कार्रवाई करने वाली टीम में टीआई मनीषराज भदौरिया, साइबर सेल से आरक्षक आदित्य और आरक्षक शिवकरण शामिल थे।
मथुरा के एक आश्रम में छिपा था पटवारी-
टीआई मनीषराज भदौरिया ने बताया कि पटवारी रेशम पवार मथुरा के एक आश्रम में फरारी काट रहा था। मुखबिर और साइबर टीम की मदद से जानकारी मिली थी कि पटवारी मथुरा में है। बीते दिनों कोतवाली की एक टीम मथुरा पहुंची थी। शुक्रवार को पटवारी रेशम कृष्ण मंदिर से वापस आश्रम लौट रहा था जिसे रास्ते में टीम ने धरदबोचा।

Tags:    

Similar News