पवार की नसीहत - किसान आंदोलन खत्म करने राजनाथ और गडकरी को तुरंत दें जिम्मेदारी

पवार की नसीहत - किसान आंदोलन खत्म करने राजनाथ और गडकरी को तुरंत दें जिम्मेदारी

Tejinder Singh
Update: 2021-02-07 09:31 GMT
पवार की नसीहत - किसान आंदोलन खत्म करने राजनाथ और गडकरी को तुरंत दें जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि दिल्ली की सीमा पर चल रहे आंदोलन को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार को पहल करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुझे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का अनादर नहीं करना है, लेकिन केंद्र सरकार को किसानों से चर्चा के लिए वरिष्ठ मंत्रियों को जिम्मेदारी देना चाहिए। शनिवार को पुणे में पत्रकारों से बातचीत में पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वंय अथवा केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितीन गडकरी ने किसानों से चर्चा शुरू किया तो गतिरोध खत्म होने की संभावना है। पवार ने कहा कि मेरी अपेक्षा है कि केंद्र सरकार का शीर्ष नेतृत्व पहल करे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए मुझे पहल करने की जरूरत नहीं है। 

पवार ने सचिन को दी सलाह

किसानों के आंदोलन में विदेशी हस्तियों के उतरने के बाद केंद्र सरकार के पक्ष में ट्वीट करने वाले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को पवार ने सलाह दी है। पवार ने कहा कि मेरी सचिन को सलाह है कि अपना क्षेत्र छोड़कर दूसरे क्षेत्रों के बारे में बोलते समय थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। 

विधानसभा अध्यक्ष पद को लेकर तीनों दलों में चर्चा होगी

पवार ने कहा कि कांग्रेस के विधायक नाना पटोले के इस्तीफे के बाद विधानसभा अध्यक्ष पद रिक्त हो गया है। महाविकास आघाड़ी सरकार में विधानसभा अध्यक्ष पद कांग्रेस के पास है लेकिन मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष पद जैसे पदों को लेकर सहयोगी दलों से चर्चा करने की पद्धति है। इसके अनुसार तीनों दलों के बीच चर्चा होगी। 

Tags:    

Similar News