सिकंदर के बैंक खाते फ्रीज, कोतवाली में जमा कराई गई पिस्टल 

 सिकंदर के बैंक खाते फ्रीज, कोतवाली में जमा कराई गई पिस्टल 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-22 09:52 GMT
 सिकंदर के बैंक खाते फ्रीज, कोतवाली में जमा कराई गई पिस्टल 

डिजिटल डेस्क सतना। नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी अतीक मंसूरी उर्फ सिकंदर उर्फ समीरखान के सभी बैंक खातों को फ्रीज करा दिया गया है। सभी संबंधित बैंक खातों के प्रबंधकों से एकाउंट खोले जाने से लेकर अब तक के लेनदेन का ब्यौरा हासिल करने के लिए स्टेटमेंट्स भी तलब किए गए हैं। इसी सिलसिले में पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने अपनी नियमित प्रेस ब्रीफिंग में यह जानकारी दी। एसपी ने बताया कि आरोपी की पिस्टल भी सिटी कोतवाली में जमा करा दी गई है। उल्लेखनीय है अतीक मंसूरी उर्फ सिकंदर की गिरफ्तारी के बाद जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिया था। 
 पैनकार्ड के सत्यापन के लिए आयकर को पत्र लिखा
नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म, फर्जीवाड़ा और सूदखोरी के लिए रंगदारी के इस आरोपी के पास से बरामद एक ही नाम के दो अलग-अलग पैनकार्ड के सत्यापन के लिए एसपी ने आयकर विभाग के एडीशनल कमिश्नर को पत्र लिखा है।  पुलिस ने एडीशनल कमिश्नर से आरोपी द्वारा अब तक जमा किए गए रिटर्न का भी हिसाब चाहा गया है। पुलिस ने पैनकार्ड के लिए प्रस्तुत आवेदन में लगाए गए दस्तावेजों की भी जानकारी चाही है। 
 मार्कशीट भी जांच के दायरे में 
एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि आरोपी अतीक मंसूरी उर्फ सिकंदर की अंकसूचियों में फर्जीवाड़े की आशंका के मद्देनजर उसकी 10 वीं और 12 वीं की मार्कशीट का सत्यापन जहां माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव से कराया जा रहा है,वही बीकाम और एमबीए की डिग्री के सत्यापन के लिए मार्कशीटों के साथ विशेष वाहक को अवधेश प्रताप सिंह  विश्वविद्यालय रीवा के रजिस्ट्रार के पास भेजा जाएगा।  
 सागर भेजे गए पीडि़ता और आरोपी के ब्लड सेंपल 
दुष्कर्म की पीडि़ता और आरोपी के रक्त नमूने जांच के लिए सागर स्थित फोरेंसिक लैब भेजे गए हैं। एसपी ने बताया कि इससे इस तथ्य की पुष्टि की जाएगी कि क्या इनमें से कोई नशीले पदार्थों का सेवन करता था या नहीं? उल्लेखनीय है, आरेापी अतीक उर्फ सिंकदर से बरामद कर जब्त किए गए मोबाइल, लैपटॉप ,सीडी और पेन ड्राइव्स पहले ही स्टेट साइबर सेल भोपाल भेजे जा चुके हैं। स्टेट साबइर सेल द्वारा नष्ट किए गए साक्ष्य भी रिकवर किए जाएंगे। 
 2 जिम संचालकों से पूछताछ 
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपी के संबंध में शहर के दो जिम संचालकों जिम स्काई और फिटनेस वल्र्ड के संचालकों से भी पूछताछ की गई है। उल्लेखनीय है, चाणक्यपुरी कोलानी में संचलित जिम स्काई में आरोपी सिकंदर ने समीर छद्म नाम से सवा 2 साल पहले पीडि़ता से दोस्ती गांठी थी और फिर शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण करने लगा था। 
आईजी को दी गई पूरी जानकारी 
पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने सोमवार को यहां  अतीक उर्फ सिकंदर केस के लिए गठित एसआईटी की अद्यतन प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान  अपराध दर्ज होने से अब तक और जब्त दस्तावेजों के साथ अन्य इनपुट्स की विस्तार से समीक्षा की गई। बाद में एसपी ने नवागत आईजी उमेश जोगा को भी विस्तार से वस्तुस्थिति से अवगत कराया।

Tags:    

Similar News