डकैती की बना रहे थे प्लानिंग, पुलिस के घेराबंदी कर पकड़ा

डकैती की बना रहे थे प्लानिंग, पुलिस के घेराबंदी कर पकड़ा

Anita Peddulwar
Update: 2019-06-28 08:19 GMT
डकैती की बना रहे थे प्लानिंग, पुलिस के घेराबंदी कर पकड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नंदनवन थानांतर्गत डकैती की प्लानिंग बनाते समय तीन डकैतों को पुलिस ने घेराबंदी कर धरदबोचा। दो आरोपी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गए। गिरफ्तार आरोपियों में गोविंद गोकुलसिंग गुजर (28), कृष्ण नगर, आयकर विभाग के पास वर्धा, निलेश साहेबराव आकोटकर (33), देवडी केदार ले-आउट,  भंडारा और आशीष सुखराब देशकर (24), देवडी, जिला भंडारा निवासी शामिल है। फरार आरोपियों के नाम सागर चौधरी,  हनुमान अखाड़ा चौक  और  नितीन इवनाते नालवाड़ी, वर्धा निवासी है। डकैतों के इस गिरोह को गुड्डू नामक साथी ने डेवलपर्स के घर में बड़ी रकम रखी होने की टीप दी थी। आरोपियों के दो साथी स्कार्पियो में सवार होकर भाग निकले, लेकिन तीन आरोपियों को घटनास्थल से गिरफ्तार करने में पुलिस कामयाब हो गई। आरोपी गोविंद, निलेश और आशीष को नंदनवन पुलिस ने अदालत के समक्ष पेश किया। अदालत ने तीनों आरोपियों को 30 जून तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपियों का आपराधिक रिकार्ड भी पुलिस खंगाल रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी गोविंद, निलेश, आशीष, सागर और नितीन इवनाते नंदनवन क्षेत्र में एक डेवलपर्स के घर पर डकैती डालने की तैयारी कर रहे थे। यह सभी आरोपी बुधवार की देर रात खरबी रिंग रोड पर मुरलीनंदन  नगर में एक दंत अपार्टमेंट के बगल में बैठे थे। नंदनवन थाने के उप-निरीक्षक सागर भास्कर सहयोगियों के साथ गश्त पर थे। इसी दौरान  उन्हें गुप्त सूचना मिली। वरिष्ठों को इस बारे में जानकारी दी और सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने आरोपियों को धरदबोचने के लिए घेराबंदी की। आरोपी गोविंद, निलेश और आशीष पुलिस दल के हाथ लग गए, लेकिन सागर और नितीन अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गए। पुलिस ने आरोपियों से तलवार, टाॅमी, पेचकस, नायलॉन रस्सी , हथौड़ी, मिर्ची पाऊडर, दो  मोबाइल व नगद 1,300 रुपए सहित 12,320 रुपए का माल जब्त किया है। नंदनवन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 399,402 सहधारा 4,25 , 135 के तहत मामला दर्ज किया है।

स्कार्पियो से आया था  डकैतों का गिरोह 

वर्धा और भंडारा के डकैतों का यह गिरोह नागपुर के खरबी रिंग रोड क्षेत्र में राजस एकदंत अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 202 या 302 में रहने वाले एक डेवलपर्स के घर में डकैती डालने आए थे। डकैतों का यह गिरोह नागपुर में स्कार्पियो से आया था। जब पुलिस ने वहां छापा मारा तब आरोपी नितीन और सागर स्कार्पियो लेकर फरार हो गए। आरोपी आशीष देशकर के दोस्त गुड्डू ने उन्हें टीप दी थी कि, इस अपार्टमेंट में उक्त दोनों फ्लैट में से एक डेवलपर्स का है। उसके घर पर एक बैग में लाखों रुपए रखे हैं। यह टीप मिलने पर ही डकैतों का यह गिरोह वर्धा से नागपुर लूटपाट करने आया था। उनकी उम्मीदों पर पुलिस के कारण पानी फिर गया। गुड्डू और आशीष एक दूसरे को कैसे पहचानते हैं, गुड्डू कौन है, जिसने डेवलपर्स के घर में बड़ी मात्रा में नकदी होने की जानकारी दी थी। पुलिस इन सभी सवालों के जवाब के लिए गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है। भंडारा और वर्धा के इन आरोपियों का आपस में क्या तालमेल है। इस बारे में भी नंदनवन पुलिस खोजबीन कर रही है। 

Tags:    

Similar News