गिरवी रखे फ्लैट का कई से किया सौदा, लाखों की चपत लगाकर दंपति फरार

गिरवी रखे फ्लैट का कई से किया सौदा, लाखों की चपत लगाकर दंपति फरार

Anita Peddulwar
Update: 2020-01-30 07:03 GMT
गिरवी रखे फ्लैट का कई से किया सौदा, लाखों की चपत लगाकर दंपति फरार

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। बैंक में गिरवी रखे फ्लैट को बेचने के नाम पर लाखों रुपए का चूना लगाकर फरार हुए एक दंपति की तलाश जुनी कामठी पुलिस ने शुरू कर दी है। आरोपी मुकेश बेलेकर और उसकी पत्नी खुशबू बेलेकर है। इन दोनों आरोपियों ने कई लोगों को अपना फ्लैट बेचने का सौदा किया। इस दंपति ने निखिल चौकसे से 17 लाख रुपए लिया। उसके बाद दोनों गायब हो गए। निखिल की शिकायत पर जुनी कामठी पुलिस ने बेलेकर दंपति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह दंपति उस फ्लैट को दोबारा बेच रहे थे, जिसे बैंक ने सील लगा चुकी है। यह दंपति फिलहाल भूमिगत हो गए हैं।  पुलिस सूत्रों के अनुसार बंगर व्यावसायिक, मोदी पडाव कामठी निवासी निखिल नरेश चौकसे ने आरोपी मुकेश बेलेकर और उसकी पत्नी खुशबू बेलेकर के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया है। 

रकम मांगने पर धमकाया
 निखिल ने पुलिस को बताया कि बेलेकर दंपति ने वर्ष 2018 से वर्ष 2019 के दरमियान उनसे करीब 17 लाख रुपए लिया। फ्लैट न. 29 राऊत ले-आउट केशव नगर झिंगाबाई  टाकली नागपुर निवासी बेलेकर दंपति ने निखिल को बताया कि उन्हें  फ्लैट न. 102 स्मिता एन्केव अपार्टमेंट कोराड़ी रोड मानकापुर नागपुर स्थित  बिल्डअप ऐरिया 975 चौरस फीट,  2 बेडरूम, किचन आैर हाॅल वाला मौजा झिंगाबाई टाकली पटवारी ह.न. 11 वार्ड  नं. 6 सिटी सर्वे न. 300 सिट नं. 959/62 में उक्त नंबर का फ्लैट बेचना है।

निखिल के साथ आरोपियों ने सौदा तय किया। बयाना के रूप में आरोपी दंपति समय-समय पर नितीन पटेल और नैना गेडाम के समक्ष पैसे लेते गए। आरोपियों को उन्होंने करीब 17 लाख रुपए दे डाला। निखिल ने बेलेकर दंपति को नकदी 11,00,000 रुपए व आरटीजीएस के माध्यम से  खुशबू बेलेकर के कैनरा बैंक सदर बाजार नागपुर शाखा के खाते में करीब 6,00,000 रुपए जमा किया।  उक्त रकम लेने के बाद आरोपियों ने जब फ्लैट की रजिस्ट्री को लेकर आना कानी करने लगे तब निखिल को समझ में आ गया कि उनके साथ बेलेकर दंपति ने ठगी की। जब निखिल ने बेलेकर दंपति से पैसे वापस मांगे तो वह धमकाने लगे। अंत में निखिल चौकसे ने आरोपी दंपति के खिलाफ जुनी कामठी थाने में मामला दर्ज कराया है।

Tags:    

Similar News