पुलिस ने 50 हजार के इनामी डकैत को पकड़ा - जंगल में मुठभेड़ के दौरान गैंग लीडर को लगी गोली

पुलिस ने 50 हजार के इनामी डकैत को पकड़ा - जंगल में मुठभेड़ के दौरान गैंग लीडर को लगी गोली

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-18 12:00 GMT
पुलिस ने 50 हजार के इनामी डकैत को पकड़ा - जंगल में मुठभेड़ के दौरान गैंग लीडर को लगी गोली

डिजिटल डेस्क सतना। तराई में अंतरराज्यीय दस्यु सरगना बबली कोल का खात्मा होने के बाद आतंक का साम्राज्य कायम करने के इरादे से गैंग बनाकर जंगल में कूदे 50 हजार के इनामी डकैत हनीफ  उर्फ  शंकर पुत्र रज्जाक निवासी शिवपुर थाना मऊ को चित्रकूट पुलिस ने  मानिकपुर थाना क्षेत्र के चुरेह केसरुवा के जंगल में मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया। गोलीबारी में गैंग लीडर घायल हो गया था, जिसे कड़ी सुरक्षा के बीच कर्बी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी के साथ हनीफ गैंग का पूरी तरह सफाया हो गया है। पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि गंभीर अपराधों में नामजद होने के बाद कुछ साथियों को लेकर तराई का रुख करने वाले हनीफ को शुक्रवार सुबह चुरेह केसरुवा के जंगल में देखे जाने की खबर मिली थी, जिस पर स्वॉट टीम प्रभारी श्रमण कुमार सिंह और मानिकपुर थाना इंचार्ज केेके मिश्रा को दो टीमों के साथ फौरन घेराबंदी के लिए रवाना कर दिया गया। तकरीबन 8 बजे जब पुलिस की टुकडिय़ां घने जंगल में पहुंचीं तो एक व्यक्ति असलहा लिए दिखे, जिसे समर्पण के लिए ललकारा गया तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। तब जवाब में पुलिस पार्टी ने भी बंदूकों के मुंह खोल दिए। फायरिंग में एक गोली बदमाश के पैर पर लग गई, जिससे वह घायल हो गया, तब पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। डकैत की पहचान डी-19 गिरोह के मुखिया और 50 हजार के इनामी हनीफ उर्फ शंकर के रूप में की गई।
बरामद किया असलहा
उसके कब्जे से 12 बोर अद्धी रायफल, 16 जिंदा कारतूस और 9 खोखा बरामद किए गए। डकैत के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, डीएए एक्ट की धारा 12/14 और 3/25 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध करते हुए इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चित्रकूट एसपी ने उससे अब तक की गई वारदातों के बारे में पूछताछ की और मातहत अमले को डकैत पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए। इस मुठभेड़ में एसआई अशोक कुमार निगम,  संदीप कुमार पटेल, रोहित तिवारी, अनिल कुमार साहू, प्रधान आरक्षक रईश खां, आरक्षक जीतेन्द्र कुमार, राहुल यादव, अरविंद मौर्य और यशराज यादव शामिल थे।
पहले ही पकड़े जा चुके हैं गिरोह के कई सदस्य
बीते माह मानिकपुर थाना क्षेत्र के जंगल में ही मुठभेड़ के दौरान हनीफ गिरोह के दो बदमाशों को पकड़ लिया गया था। वहीं एक डकैत के पैर में गोली भी लगी थी। नवोदित गिरोह ने तेंदूपत्ता ठेकेदारों, सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदारों, वनकर्मियों और अन्य ग्रामीणों से चौथ वसूली को कमाई का जरिया बना रखा था। इन सभी के खिलाफ मानिकपुर, मऊ, कर्बी में गंभीर अपराध पंजीबद्ध हैं।

 

Tags:    

Similar News