शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी के सोने व चांदी के जेवरात बरामद

शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी के सोने व चांदी के जेवरात बरामद

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-17 12:02 GMT
शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी के सोने व चांदी के जेवरात बरामद

डिजिटल डेस्क, सतना। प्रेम नगर में लगातार हो रही चोरी की वारदातें पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई थी। पुलिस ने चोरी के आरोप में चार बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से सोने व चांदी के जेवरात व नगदी भी बरामद की है।

इस संबंध में टीआई विद्याधर पांडे ने बताया कि विगत 25 जनवरी की दरमियानी रात वृंदावन पांडे पुत्र स्वर्गीय लालजी पांडे 33 वर्ष निवासी भंवर थाना सिंहपुर हाल प्रेम नगर के घर का ताला तोड़ कर अज्ञात बदमाशों ने 5 हजार नगदी, सोने का मंगलसूत्र, मनचली, चांदी की चार जोड़ी बिछिया, दो जोड़ी पायल, चूड़ी समेत अन्य सामान पार कर दिया था। मामले की शिकायत पर अपराध क्रमांक 78/19 धारा 457, 380 आईपीसी कायम कर जांच शुरू कर दी गई, जिसके बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

CCTV कैमरे से मिले सुराग 
विवेचना के दौरान पुलिस ने पीड़ित के घर के आसपास लगे CCTV कैमरों के फुटेज खंगाले तो पड़ोसी के कैमरे में चार बदमाश दिख गए, जिनकी पहचान के लिए मुखबिरों को सक्रिय किया गया तो दर्जनों संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, साथ ही शिनाख्त परेड भी कराई गई। इसी दौरान डाली बाबा रामलीला मैदान के पीछे रहने विकास वंशकार उर्फ विक्की उर्फ अजगर पुत्र लालमन 19 वर्ष को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने जुर्म कबूल कर लिया और चोरी में शामिल रहे तीन साथियों पारस अग्रवाल उर्फ डान पुत्र रमेश 18 वर्ष निवासी आजाद चौक, जितेंद्र वंशकार पुत्र गैवी 18 वर्ष और शेखर वंशकार पुत्र शंकर 18 वर्ष निवासी बजरहा टोला के नाम बता दिए। उसकी निशानदेही पर तीनों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार कर लिया गया। विकास ने अपने घर से सोने का मंगलसूत्र, मनचली, 4 जोड़ी बिछिया, चांदी की 2 जोड़ी पायल और एक चूड़ी बरामद करा दी।

बाइक चोरी का भी खुलासा
पकड़े गए बदमाश विकास व पारस ने 11 फरवरी की शाम विनोद टीवी सेंटर के सामने खड़ी बिना नंबर की होंडा एक्स ब्लेड बाइक चोरी करने का भी खुलासा किया। युवकों ने गाड़ी पार तो कर दी थी, लेकिन पुलिस के डर से कुछ देर बाद रेलवे माल गोदाम के पास लावारिस हालत में छोड़कर भाग गए। उक्त बाइक को कोतवाली पुलिस ने बाद में जीआरपी की सूचना पर जब्त कर लिया था। बाइक चोरी की रिपोर्ट मेदनीपुर हाटी थाना सिविल लाइन निवासी विष्णु कुमार वर्मा ने दर्ज कराई थी। अन्य मामलों में संलिप्त होने की संभावना के मद्देनजर कोतवाली पुलिस के आवेदन पर न्यायालय ने चारों आरोपियों को 18 फरवरी तक की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

यह रहे शामिल
इस कार्रवाई में सब इंस्पेक्टर नीरज खरे, एएसआई अमृतलाल मिश्रा, प्रधान आरक्षक भरत शरण शुक्ला, आरक्षक वाजिद खान, बृजेश सिंह, हरीश मिश्रा, सत्यनारायण वर्मा, दिनेश, सुरेश वर्मा, विनय प्रजापति, धर्मराज यादव आदि शामिल रहे।

Similar News