सोने की ईंट बेचने का झांसा देकर ठगने वाले गिरफ्तार

सोने की ईंट बेचने का झांसा देकर ठगने वाले गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-20 11:41 GMT
सोने की ईंट बेचने का झांसा देकर ठगने वाले गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, सिवनी। खुदाई में गड़ा हुआ धन मिलने का झांसा देकर एक व्यापारी को ठगने की कोशिश करने वाले दो लोगों को पुलिस ने दबोच लिया। ठगों ने यहां के इस व्यापारी को वही पुरानी घिसी पिटी कहानी सुनाई कि उन्हेें जमीन की खुदाई करते समय सोने की ईंट मिली हैं जिसे वे बेचना चाहते हैं। आरोपी अपने साथ कथित सोने की ईंट नहीं रखे थे, जिससे व्यापारी का माथा ठनका और उसने पुलिस को इसकी खबर दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिवनी कोतवाली पुलिस ने नागपुर के 2 लोगों को नकली सोने की ईंट बेचते हुए धरदबोचा।

कोतवाली प्रभारी अमित दानी ने बताया कि 8 जून को बाहुबली चौक स्थित रसराज ज्यूस सेंटर के मालिक संजय चौरसिया के पास दो अज्ञात व्यक्ति पहुंचे थे। उन्होंने जेसीबी मशीन चलाते समय गड़ा हुआ सोना मिलने और अपनी आवश्यकताओं का हवाला देते हुए सस्ते में उक्त सोना बेचने की बात की। सोना दिखाए बिना ही आरोपियों ने बाद में 19 जून को दिन में मिलकर पैसा लेकर मिलने की बात की। इस पर संजय को शक हुआ औऱ उसने इसकी खबर पुलिस को दी।

घटना की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 326/18 धारा 420, 511, 34 भादवि का दर्ज कर जांच में लिया गया। प्रकरण में मुखबिरी लगाकर योजनाबद्ध तरीके से ज्यारत नाका पर उक्त दोनों आरोपियों को पकड़ा गया। पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम लालू पिता दौलत राम राठौर, 45 वर्ष, तथा  राजू पिता धनीराम राठौर, 22 वर्ष निवासी बड़ा ताजबाग के पास नागपुर बताया। उनके पास से धोखाधड़ी हेतु लाई गई पीले रंग की सोने जैसी दिखाई देने वाली दो नकली सिल्ली बरामद की गई। आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड हेतु न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

 

Similar News