सतना में शराब तस्करों ने पुलिस पर किया हमला, चौकी प्रभारी और आरक्षक घायल

सतना में शराब तस्करों ने पुलिस पर किया हमला, चौकी प्रभारी और आरक्षक घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-20 08:30 GMT
सतना में शराब तस्करों ने पुलिस पर किया हमला, चौकी प्रभारी और आरक्षक घायल

डिजिटल डेस्क सतना । रामनगर थाना क्षेत्र के हिनौती में शराब पकडऩे की कार्रवाई के दौरान तस्करों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया, जिससे चौकी प्रभारी और एक आरक्षक घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची दो थानों की टीम ने घेराबंदी कर 7 हमलावरों को कुछ घंटों के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया।
टीआई विद्याधर पांडेय ने बताया कि जिगना चौकी प्रभारी सोमेन्दु दत्ता अपने सहयोगी आरक्षक रामसुरेश के साथ रविवार दोपहर को एक प्रकरण की जांच के लिए हिनौती गए थे, जहां मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर बाइक पर 6 पेटी शराब की तस्करी कर रहे, राजेश जायसवाल पुत्र मंगल प्रसाद 24 वर्ष और उसके सगे छोटे भाई दिलीप जायसवाल को पकड़ लिया। लेकिन जब पुलिस कर्मी आरोपियों को माल समेत चौकी ले जाने लगे तब आरोपियों के पिता मंगल प्रसाद जायसवाल ने सुखेन्द्र कुमार वैश्य, रवि कुमार जायसवाल, धनेश जायसवाल और बक्शी जायसवाल को साथ लेकर एसआई और आरक्षक को घेर लिया। राजेश और दिलीप को छुड़ाने की कोशिश की। इसी बीच चौकी प्रभारी ने टीआई विद्याधर पांडेय को फोन कर दिया तो वह दलबल के साथ हिनौती पहुंच गए मगर बड़ी संख्या में एकत्र हो चुके ग्रामीणों ने पुलिस की गाडिय़ों को घेर लिया। तीन थानों की पुलिस पहुंची तब पीछे हटे ग्रामीण
रामनगर टीआई ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया तो एसपी ने अमरपाटन और ताला के थाना प्रभारियों को फौरन दलबल के साथ रवाना कर दिया। तीन थानों की पुलिस गांव पहुंची तब उग्र हो चुके ग्रामीण पीछे हटे। ऐसे में पुलिस टीम ने शराब तस्करी कर रहे सगे भाइयों और उनके पिता समेत 7 मुख्य आरोपियों को पकड़ लिया। सभी को थाने लाया गया जहां राजेश और दिलीप के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) का अपराध पंजीबद्ध किया गया। पुलिस पर हमला करने पर धारा 294, 332, 353 और 147 के तहत कायमी की गई। सगे भाइयों के साथ मंगल, धनेश, सुखेन्द्र, रवि और बक्शी को भी आरोपी बनाया गया।

 

Tags:    

Similar News