नागपुर में बारिश , बढ़ी और ठंड, कल पूरे विदर्भ में बरस सकते हैं बादल

नागपुर में बारिश , बढ़ी और ठंड, कल पूरे विदर्भ में बरस सकते हैं बादल

Anita Peddulwar
Update: 2020-02-03 08:39 GMT
नागपुर में बारिश , बढ़ी और ठंड, कल पूरे विदर्भ में बरस सकते हैं बादल

 डिजिटल डेस्क, नागपुर । मौसम विभाग लगातार बारिश की संभावना जता रहा था इसी बीच सोमवार को सुबह-सुबह कहीं-कहीं झमाझम व  कुछ स्थानों पर रिमझइम बारिश होने लगी। सुबह से आसमान में बादलों का जमावड़ा भी लगा हुआ है। सूर्यदेव थोड़ी देर के लिए दर्शन देकर वापस गायब हो जाते है। ऐसे में मौसम में ठंडी भी घुल रही है।

उल्लेखनीय है कि  सोमवार के बाद मंगलवार को भी नागपुर के अलावा भंडारा, चंद्रपुर, गड़चिरोली, गोंदिया में कुछ स्थानों पर हल्की और तीव्रता के साथ बारिश होने की संभावना मौसम विभाग जता रहा है। वहीं, इस दौरान गरज देखने को भी मिल सकती है। सोमवार को मौसम विभाग के अनुसार सुबह 0.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं उसके बाद फिर कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश हुई।

ऐसे में सुबह-सुबह कार्यालय और अन्य नियमित कार्य करने वालों को थोड़ी अड़चन का सामना करना पड़ा। सोमवार को सुबह का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सिसय दर्ज किया गया जो सामान्य से 3.3 डिग्री सेल्सियस कम है वहीं न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस अधिक है। मंगलवार को बारिश होने की संभावना है। दक्षिणी हवा होने के कारण लगातार बंगाल की खाड़ी से नमी आने के चलते मौसम द्वारा 1 व 4 फरवरी को पहले ही बारिश की संभावना जताई गई थी। 1 व 2 को बदरीला मौसम रहा लेकिन 3 को सुबह से ही फुहारें पड़ने लगी जिससे मौसम में और ठंडक बन आई है। बता दें कि इस बार ठंड ने कई रिकार्ड तोड़े हैं मानसून की बिदाई के बाद भी बारिश होने से लगातार ठंड बनी रही है। बीच-बीच में  दोपहर के समय जरूर थोड़ी बहुत गर्मी महसूस की गई लेकिन शाम व रात के समय अमूमन लोग गर्म कपड़े में ही नजर आते रहे हैं।

Tags:    

Similar News