राहत की खबर: सिर्फ 17 का अंतिम संस्कार, पिछले 31 दिनों में मौतों का सबसे छोटा आंकड़ा

राहत की खबर: सिर्फ 17 का अंतिम संस्कार, पिछले 31 दिनों में मौतों का सबसे छोटा आंकड़ा

Bhaskar Hindi
Update: 2021-05-08 17:21 GMT
राहत की खबर: सिर्फ 17 का अंतिम संस्कार, पिछले 31 दिनों में मौतों का सबसे छोटा आंकड़ा



- परतला मोक्षधाम में 7, देवर्धा मोक्षधाम में 8 और कब्रिस्तान में 2 का हुआ प्रोटोकाल से अंतिम संस्कार
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। कोविड के लिए अधिकृत किए गए श्मशान घाटों से शनिवार को राहत देने वाली खबर आई। कोविड के तीन अधिकृत मोक्षधाम व कब्रिस्तान में शनिवार को कुल 17 का प्रोटोकाल से अंतिम संस्कार किया गया। कोरोना काल में पिछले 31 दिनों में मौतों का यह सबसे छोटा आंकड़ा है। इससे पहले 6 अप्रैल को 17 कोरोना संदिग्ध मृतकों का अंतिम संस्कार हुआ था। इसके बाद मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ते गई। अप्रैल में मौतों का अधिकतम आंकड़ा 49 तक रहा। लगातार मौतों के बढ़े आंकड़े ने भयावह स्थिति पैदा कर दी थी। जबकि  मई में हर दिन सामने आ रहे मौतों के आंकड़ों की तुलना में यह आंकड़ा लगभग आधा है। शुक्रवार को ही जिले में 30 कोरोना संदिग्धों की मौत हुई थी।
चिंता की बात... एक्टिव केस बढ़कर 392 तक पहुंचे:
कोविड बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में जिले में 38 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि कुल 12 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट पाए हैं। शुक्रवार की तुलना में नए संक्रमितों की संख्या बढऩे और ठीक होने वालों के आंकड़ों में ज्यादा सुधार नहीं होने की स्थिति में जिले में कोरोना के एक्टिव केस बढ़ गए हैं। एक्टिव केस बढ़कर 392 तक पहुंच गए हैं। जबकि बीते करीब 10 दिनों से एक्टिव केस का आंकड़ा 370 के आसपास बना हुआ था।
सरकारी आंकड़ा... सिर्फ दो की हुई मौत:
सरकारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को 2 कोरोना मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई है। इस तरह पूरे कोरोनाकाल में अब तक सरकारी रिकार्ड में कुल 110 मौतें हुई हैं। जबकि कोरोना प्रोटोकाल से अंत्येष्टि के आंकड़े सप्ताह भर पहले ही एक हजार को पार कर गए थे। आंकड़ों पर लोग अपने अपने ढंग से सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब मरीज को कोविड का इलाज दिया जा रहा है और कोविड प्रोटोकाल से अंत्येष्टि हो रही है तो फिर आंकड़ों में शामिल क्यों नहीं किया जा रहा।
इनका हुआ प्रोटोकाल से अंतिम संस्कार:
शहर के पटेल कॉलोनी की 46 वर्षीय महिला, पौनार मोहखेड़ 44 साल के व्यक्ति, दुनावा की 40 साल की महिला, बींझावाड़ा चौरई के 47 वर्षीय व्यक्ति, बावई की 55 साल की महिला, झरना दमुआ के 69 वर्षीय व्यक्ति, एक अन्य का अंतिम संस्कार परतला मोक्षधाम में कोविड प्रोटोकाल के तहत किया गया। इसके अलावा देवर्धा मोक्षधाम में 8 और कब्रिस्तान में तीन का प्रोटोकाल से अंतिम संस्कार हुआ।

Tags:    

Similar News