एक और घोटाले में सारंग वाधवान गिरफ्तार, पीएमसी घोटाले में पहले से जेल में बंद 

एक और घोटाले में सारंग वाधवान गिरफ्तार, पीएमसी घोटाले में पहले से जेल में बंद 

Anita Peddulwar
Update: 2020-09-15 15:04 GMT
एक और घोटाले में सारंग वाधवान गिरफ्तार, पीएमसी घोटाले में पहले से जेल में बंद 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आर्थिक अपराध शाखा ने पहले से ही जेल में बंद सारंग वाधवान को सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया। हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के प्रमोटर  वाधवान को 1034 करोड़ रुपए के गोरेगांव इलाके में स्थित पत्राचाल के पुनर्विकास से जुड़े घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया गया है। एचडीआईएल समूह से ही जुड़ी गुरूआशीष कंस्ट्रक्शन प्रायवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के खिलाफ म्हाडा ने साल 2018 में शिकायत दर्ज कराई थी। 

सारंग फिलहाल पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले में आर्थररोड जेल में बंद था। 6337 करोड़ रुपए के पीएमसी घोटाले में ईओडल्ब्यू ने उसे पिछले साल अक्टूबर महीने में उसके पिता के साथ गिरफ्तार किया था। पत्राचाल पुनर्विकास से जुड़ी कंपनी गुरूआशीष कंस्ट्रक्शन प्रायवेट लिमिटेड के निदेशकों में शामिल सारंग और दूसरे आरोपियों के खिलाफ 120 (बी), 409 और 420  के तहत साजिश और धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। कंपनी के एक और निदेशक प्रवीण राऊत को भी इसी साल फरवरी महीने में गिरफ्तार किया गया था।

साल 2011 में म्हाडा में वरिष्ठ पदों पर रहे लोग भी इस जांच के दायरे में हैं। गोरेगांव के सिद्धार्थनगर स्थित पत्राचाल के पुनर्विकास का काम साल 2007 में शुरू हुआ था। यहां रहने वाले 672 परिवारों को 47 एकड़ में नया घर बनाकर दिया जाना था। गुरूआशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी को इसका काम मिला था लेकिन आरोप है कि म्हाडा की सहमति के बिना उसने काम किसी और कंपनी को सौंप दिया। यही नहीं जगह गिरवी रखकर कर्ज भी ले लिया गया।

 

Tags:    

Similar News