पानी की व्यवस्था नहीं कराई तो सरपंच को पीटा-तीन पर मामला दर्ज

पानी की व्यवस्था नहीं कराई तो सरपंच को पीटा-तीन पर मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-16 08:38 GMT
पानी की व्यवस्था नहीं कराई तो सरपंच को पीटा-तीन पर मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। गर्मी की शुरूआत के साथ ही ग्रामीण अंचलों में छाया जलसंकट अब विवाद की वजह बनता जा रहा है। शनिवार को ऐसा ही एक मामला चांद के ग्राम निशानजानोजी ग्राम पंचायत भवन में आयोजित ग्राम सभा में देखने को मिला। जहां तीन युवकों ने पानी की व्यवस्था न कर पाने पर सरपंच से विवाद किया और उसके साथ मारपीट कर दी।
मांगा हिसाब
चांद पुलिस ने बताया कि रैय्यतवाड़ी पठरा, जंगलीबटरा और निशानजानोजी इन तीन गांव को मिलाकर एक ग्रामपंचायत है। निशानजानोजी स्थित ग्रामपंचायत भवन में शनिवार को ग्राम सभा का आयोजन किया गया था। सरपंच फत्तू पिता मंगल बिंझाड़े से गांव के संतोष सरेयाम, राजू और खुमान गांव में हर रोज टैंकर से पानी की सप्लाई करने की मांग कर रहे थे। सरपंच ने बजट न होने का हवाला देते हुए व्यवस्था कर पाने में असमर्थता जताई। इस बात पर नाराज युवकों ने सरपंच से सालभर के बजट का हिसाब मांगा और उसके साथ हुज्जत करने लगे। तीनों युवकों ने सरपंच के साथ मारपीट भी की। सरपंच फत्तू बिंझाड़े की शिकायत पर पुलिस ने संतोष, राजू और खुमान के खिलाफ धारा 353, 332, 294, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।
शराब के लिए रुपए न देने पर युवक से मारपीट- इधर अमरवाड़ा के ग्राम सुखारीकला के समीप दो युवकों ने एक युवक से शराब पीने के लिए रुपए न देने पर मारपीट की। हिंगपानी निवासी 22 वर्षीय रामकुमार पिता सेवकराम वर्मा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि पिपरिया राजगुरु निवासी प्रमोद कहार और मनीष वर्मा ने उसे सुखारीकला और ङ्क्षहगपानी के बीच रोककर शराब पीने के लिए रुपए की मांग की। रुपए देने से इनकार किया तो दोनों ने उसके साथ मारपीट की। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने प्रमोद और मनीष के खिलाफ धारा 341, 327, 294, 323, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।

 

Similar News