बैडमिंटन चैंपियनशिप में साइना-सिंधु में होगी टक्कर !

बैडमिंटन चैंपियनशिप में साइना-सिंधु में होगी टक्कर !

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-02 07:15 GMT
बैडमिंटन चैंपियनशिप में साइना-सिंधु में होगी टक्कर !

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर में सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप की शुरुआत हो चुकी है। चैंपियनशिप में इंडिया के आइकन प्लेयर भी हिस्सा ले रहे हैं।इंडिया के फैन्स को इस बैडमिंटन चैंपियनशिप में कड़े मुकाबले भी देखने को मिलेंगे। इनमें साइना-सिंधु के बीच में ऐसे ही मुकाबले के आसार हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को स्पर्धा के आइकॉन खिलाड़ी के रूप में चुना गया है। पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय, बी साई प्रणीत, समीर वर्मा, अजय जयराम, सौरभ वर्मा, पी कश्यप और डेनियल फ्रेडा जहां आइकॉन खिलाड़ी होंगे, वहीं महिलाओं में रियो ओलिंपिक में रजत पदक विजेता पीवी सिंधु, ओलिंपिक में कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल, रितुपर्णा दास और अनुरा प्रभुदेसाई को इस सूची में रखा गया है। 7 दिन की चैंपियनशिप में 29 राज्य के 450 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसमें 400 से अधिक मुकाबले होंगे।

साइना-सिंधु में भिड़ंत संभव 

चैंपियनशि में साइना और सिंधु को एक साथ खेलते देख सकेंगे। यह जानकारी आयोजन समिति के प्रमुख अरुण लखानी ने देते हुए कहा कि आयोजन समिति ने आइकॉन खिलाड़ियों को प्रीक्वॉर्टर से प्रवेश देने का निर्णय लिया है। इसके तहत दोनों खिलाड़ियों में खिताबी मुकाबला होने की पूरी संभावाना है। मेजबान महाराष्ट्र के अलावा आंध्रप्रदेश, हरियाणा, मणिपुर, मध्यप्रदेश, पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड, एयरफोर्स इंस्टीट्यूट और उत्तर प्रदेश की टीमें अपनी चुनौती पेश करेंगी। डबल के मुकाबलों में आइकॉन खिलाड़ियों को अंतिम आठ में सीधा प्रवेश मिलेगा। पुरुष युगल में एस रैंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी, मन्नु अत्री और सुमित रेड्डी, महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एस सिक्की रेड्डी जबकि मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी पर सभी की निगाहें रहेंगी।

सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप खेलों का शुभारम्भ राज्य के पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने किया और कहा कि स्पर्धा के लिए वे हर संभव मदद करेंगे। बावनकुले ने महाराष्ट्र बैडमिंटन टीम और चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को बधाई दी। उन्होंने खेल और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए के लिए मनपा के साथ खुद हमेशा प्रयासरत रहने का आश्वासन दिया। महाराष्ट्र बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप गुरुवार से मानकापुर स्थित विभागीय क्रीड़ा संकुल में आरंभ हुई।
 

Similar News