ट्रक से टकराकर टैंकर में लगी आग, मचा कोहराम

ट्रक से टकराकर टैंकर में लगी आग, मचा कोहराम

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-02 16:42 GMT
ट्रक से टकराकर टैंकर में लगी आग, मचा कोहराम

डिजिटल डेस्क, सिवनी। लखनादौन थाना क्षेत्र में गुरूवार की शाम को हुए एक दर्दनाक हादसे में दो लोग कंटेनर के अंदर बुरी तरह झुलस गए। वहीं इसी हादसे में एक शख्स कुचल गया। हादसे में तीन लोगों की मौत के बाद मौके पर बड़ा जाम लग गया था, जिसे हटाने और मौके से शवों को निकालने के साथ आग बुझाने में पुलिस और दमकल कर्मियों को खासा परेशान होना पड़ा।

मिट गए पहचान के सारे निशान
आग इतनी तेजी से फैली थी कि कंटेनर में मौजूद क्लीनर और चालक के साथ उनकी पहचान के सारे निशान खत्म हो गए। न तो वाहन का नंबर पहचाना जा सका ना ही किसी तरह के लाइंसेंस जैसे चिन्ह मिल सके। इसके साथ ही झुलसे वाहन चालक और क्लीनर के चेहरे की भी पहचान खत्म हो गई। किसी तरह आग पर काबू पाकर पुलिस ने शवों को बाहर निकलवाया।

कैसे हुआ हादसा
एनएच 7 में स्थित गणेशगंज में सड़क किनारे चावल से भरे एक ट्रक का चालक अपने ट्रक के चाक को सुधार रहा था। इसी दौरान पीछे से आकर एक कंटेनर ने आकर जोरदार टक्कर मार दी, जिससे इस चालक की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि कंटेनर में आग लग गई। आग लगने के कारण कंटेनर के चालक और क्लीनर को निकलने का मौका नहीं मिल सका। आग तेजी से भड़क रही थी। जिससे कंटेनर के केबिन में बैठे चालक और क्लीनर भीतर ही बंद हो गए। आग लगातार भड़कने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस बीच लोगों ने दमकल और पुलिस को मामले की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस और दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाकर मार्ग में लगे लम्बे जाम को हटाया।

लग गया लंबा जाम
जिस जगह हादसा हुआ था वहां अफरातफरी का माहौल निर्मित हो गया। तमाशबीनों की भारी भीड़ मौके पर मौजूद थी। इसके साथ ही पीछे से आने वाले वाहन भी खड़े होते गए। जिससे जाम की सी स्थिति निर्मित होने लगी। हादसे के बाद दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग गई जिससे गर्मी में बस यात्री परेशान हुए। पुलिस जैसे तैसे वाहनों को निकालने की कोशिश कर रही थी। इधर मौके पर मौजूद लोग सोशल मीडिया पर मौके के वीडियो शेयर कर रहे थे। पुलिस के आला अधिकारी एसडीओपी अरविंद श्रीवास्तव, थाना लखनादौन, आदेगांव, छपारा आदि की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। देर शाम तक हादसे में मारे गए लोगों की पहचान नहीं हो सकी थी।

इनका कहना है
हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। तीनों लोगों की पहचान की कोशिश की जा रही है। हादसा दर्दनाक है। यातायात सुव्यवस्थित करा दिया गया है।
गोपाल खांडेल, एएसपी, सिवनी

 

Tags:    

Similar News