सिवनी: तेंदुए ने किया बालक का शिकार, तो ग्रामीणों पीट-पीटकर तेंदुए को मार डाला और लगा दी आग

मौके पर पहुँचा वन विभाग का अमला, जाँच में लिया मामला सिवनी: तेंदुए ने किया बालक का शिकार, तो ग्रामीणों पीट-पीटकर तेंदुए को मार डाला और लगा दी आग

Bhaskar Hindi
Update: 2021-11-22 13:40 GMT

डिजिटल डेस्क सिवनी। केवलारी क्षेत्र के उगली में एक बार फिर तेंदुए ने आतंक मचा दिया । सोमवार की सुबह घूमने गए एक लड़के पर तेंदुए ने हमला कर उसे मार डाला जबकि उसका साथी घायल हो गया है । घटना की सूचना पर वन भाग का अमला और पुलिस बल रवाना हो गया है। वहीं घटना  से आक्रोशित ग्रामीणों तेंदुए को पीट-पीटकर मारडाला और आग लगा दी।
जानकारी के अनुसार भुरलाटोला निवासी 9 वर्षीय नमन पिता नरेश परते अपने साथी के साथ घूमने गया था ।खेत में अचानक नमन पर तेंदुए ने हमला कर दिया और उसे दूर खींच कर ले गया जहां उसकी मौत हो गई। इस बीच नमन के साथी ने भी तेंदुए का पीछा कर किया लेकिन तेंदुए ने उस पर हमला कर उसे जख्मी कर दिया ।घटना की सूचना पर ग्रामीण एकत्रित हो गए और फिर वन विभाग के खिलाफ आक्रोश जताने लगे। ज्ञात हो कि इसके पहले भी उगली क्षेत्र में तेंदुए ने दो लोगों को मार डाला था। इसके बाद वन विभाग ने 4 स्थानों पर पिंजरे लगाए थे बाद में दो  तेंदुए कैद हो गए थे, जिन्हें रीवा के मुकुंदपुर और भोपाल के वन विहार में शिफ्ट किया गया है।
इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने झाडिय़ों में छिपे तेंदुए को घेर कर लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला और बाद में आग लगा दी गई ।मौके पर वीडियो और फोटो ले रहे लोगों के मोबाइल छुड़ा कर फेंक दिए गए।

Tags:    

Similar News