TET एग्जाम:  देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं मिला तो किया हंगामा

TET एग्जाम:  देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं मिला तो किया हंगामा

Anita Peddulwar
Update: 2018-07-16 05:11 GMT
TET एग्जाम:  देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं मिला तो किया हंगामा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद द्वारा नागपुर समेत प्रदेश भर के विविध शहरों में "शिक्षक पात्रता परीक्षा" आयोजित की गई थी। सुबह 10.30 से दोपहर 1 बजे तक पेपर 1 और दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 तक पेपर-2 का आयोजन किया गया था। शहर के शंकर नगर स्थित सरस्वती विद्यालय भी परीक्षा का केंद्र था। यहां पेपर 2 देने के लिए के लिए बड़ी संख्या में अभ्यर्थी यहां जुटे थे।

परीक्षा के रिपोर्टिंग टाइम पर न पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। जबकि अभ्यर्थियों का आरोप है ऐन वक्त कर इस गेट से उस गेट में उन्हें भेजा जा रहा था । प्रशासन की गलती का खामियाजा भुगत रहे  नाराज अभ्यर्थियों ने केंद्र पर हंगामा करना शुरू कर दिया। 

ऐसी है व्यवस्था
बता दें कि सीबीएसई द्वारा आयोजित जेईई या नीट परीक्षाओं में भी समय का सख्ती से पालन किया जाता है। इसी समयबद्धता की तर्ज पर TET परीक्षा का भी आयोजन किया गया। दोपहर 2 बजे की इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को हर हाल में आधे घंटे पहले रिपोर्ट करना था। तय टाइमटेबल के अनुसार, परीक्षा केंद्र का मुख्य द्वार 1.45 बजे बंद कर दिया गया। जिससे कई परीक्षार्थियों को एग्जाम से वंचित रहना पड़ा

अभ्यर्थियों के आरोप 
अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि हम दोपहर 1.30 बजे ही परीक्षा केंद्र के सामने के गेट पर मौजूद थे। एन वक्त पर पीछे के गेट से प्रवेश दिए जाने की जानकारी दी गई। इधर से उधर होने में समय बर्बाद हो गया और इधर एंट्री के पहले ही गेट बंद कर दिया गया। जिससे कई अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित रह गए।

स्कूल मुख्याध्यापक का कहना है
स्कूल मुख्याध्यापक प्रभुरामन ने बताया कि उन्हें प्राप्त निर्देशों के अनुसार 1.45 बजे गेट बंद कर देना था। अभ्यर्थियों को सही वक्त पर रिपोर्टिंग करना जरूरी है, क्योंकि परीक्षा केंद्र में दाखिल होने के बाद उनका सत्यापन करना, जरूरी निर्देश देना, परीक्षा साहित्य उपलब्ध कराने जैसी प्रक्रिया पूरी करनी होती है। उन्होंने केंद्र पर मौजूद पुलिसकर्मी की उपस्थिति में गेट बंद किए। लेट आने वालों को प्रवेश नहीं दिया गया। 

Similar News