खुले में पेशाब करने वाले के खिलाफ कार्रवाई, ऑफिस जाते वक्त खुद आयुक्त ने पकड़ा

खुले में पेशाब करने वाले के खिलाफ कार्रवाई, ऑफिस जाते वक्त खुद आयुक्त ने पकड़ा

Anita Peddulwar
Update: 2020-03-03 05:41 GMT
खुले में पेशाब करने वाले के खिलाफ कार्रवाई, ऑफिस जाते वक्त खुद आयुक्त ने पकड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा आयुक्त तुकाराम मुंढे ने अपनी सख्त कार्यशैली का एक और उदाहरण पेश किया। कार्यालय जाते समय मनपा आयुक्त मुंढे को सिविल लाइन्स, पूनम प्लाजा के पास मनपा की तरफ जाने वाले मार्ग से लगे नाले पर पेशाब करता व्यक्ति दिखा। मुंढे ने अपने वाहन से उतरकर  खुद उसे पकड़कर कार्रवाई की। उसे मनपा कार्यालय में तलब करवाया। व्यक्ति को न्यूसेंस डिटेक्शन स्क्वॉड को सौंपकर संबंधित व्यक्ति पर 500 रुपए का जुर्माना भी लगाया। लघुशंका करने वाला व्यक्ति प्रदीप विष्णु बुरकुरे है। वह जिला न्यायालय में चपरासी पद पर कार्यरत है। इस कार्रवाई के संबंध में मनपा ने जिला न्यायालय को पत्र भी भेजा जाएगा। 

मनपा ने कहा कि अपने शहर की स्वच्छता रखना प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है। सार्वजनिक स्थान पर थूकना, लघुशंका करना गलत है। प्रसाधनगृह का उपयोग करें, खुले में लघुशंका करने पर न्यूसेंस डिटेक्शन स्क्वॉड द्वारा कार्रवाई की जाती है। नये वर्ष में खुले पर लघुशंका करने वाले 433 लोगों पर कार्रवाई की गई।

एग्जाम से बचने लड़के ने किया अपने तीन साल के भाई का अपहरण

शहर में अस्वच्छता फैलाकर शहर को गंदा करने वाले लोगों पर मनपा के न्यूसेंस डिटेक्शन स्क्वॉड द्वारा नियमित कार्रवाई होती  है। जनवरी व फरवरी 2020 में सार्वजनिक स्थान, खुले में लघुशंका करने वाले 443 लोगों पर दस्ते द्वारा कार्रवाई की गई है। जनवरी में 249 लोगों पर कार्रवाई कर 1 लाख 24 हजार 500 रुपए और फरवरी में 194 के खिलाफ कार्रवाई कर 97 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है। 
 

Tags:    

Similar News