क्राइम पेट्रोल धारावाहिक देखकर बन गया शातिर चोर,सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर कर देते था गायब

क्राइम पेट्रोल धारावाहिक देखकर बन गया शातिर चोर,सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर कर देते था गायब

Anita Peddulwar
Update: 2019-12-23 07:25 GMT
क्राइम पेट्रोल धारावाहिक देखकर बन गया शातिर चोर,सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर कर देते था गायब

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  चोरी करने के बाद सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर निकालकर फेंक देने वाले शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम अमोल राउत है। अमोल से पुलिस ने 5.50 लाख रुपए का माल जब्त किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने टीवी पर क्राइम पेट्रोल धारावाहिक देखकर सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर निकालने का तरीका सीखा था।

रुपए और आभूषण चोरी करता था
पुलिस के अनुसार  प्रताप नगर, बजाज नगर, सोनेगांव क्षेत्र में चोरी की वारदातें बढ़ गई थीं।  अपर पुलिस आयुक्त  निलेश भरणे ने आरोपियों की खोजबीन के लिए अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट-1 को जिम्मेदारी सौंपी। दस्ते के अधिकारी- कर्मचारी गुप्त सूचना मिलने पर  आरोपी अमोल राऊत नागपुर निवासी तक पहुंच गए। आरोपी ने  सोनेगांव, बजाज नगर, प्रतापनगर में रात के समय बंद मकानों में चोरी करने की बात कबूल की। उसने पुलिस को बताया कि वह बंद मकान का ताला तोड़ने के बाद सोने-चांदी के गहने और नकदी चुराता था। गहने वह अपने मित्र को बेचने के लिए देता था। वह चोरी की रकम से मौज मस्ती करता था। उसे जुआ भी खेलने का शौक है।

पुलिस राउत के फरार मित्र की तलाश पुलिस कर रही है। अमोल से चोरी के 7 मामले उजागर किए गए हैं। आरोपी से नकद  5 लाख 700 रुपए, एक मोटरसाइकिल, लोहे की टाॅमी जब्त किया है। उसने प्रताप नगर में 3, बजाज नगर में  3 और सोनेगांव में  1 मकान में चोरी की जानकारी दी है। अमोल ने पुलिस को बताया कि रात में बंद मकान में चोरी करने व सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर निकालने का तरीका टीवी पर क्राइम पेट्रोल धारावाहिक देखकर सीखा है। सीसीटिवी कैमरे की रिकार्डिंग नष्ट करने का तरीका भी उसने इसी कार्यक्रम से सीखा है। वह रिकार्डिंग को डीवीआर सहित निकालकर फेंक देता था। आरोपी से और भी मामले उजागर होने की उम्मीद पुलिस को है।

 
 

Tags:    

Similar News