महाराष्ट्र के तीन विधायकों को महिला ने ठगा, मदद के नाम पर की हजारों की वसूली

महाराष्ट्र के तीन विधायकों को महिला ने ठगा, मदद के नाम पर की हजारों की वसूली

Tejinder Singh
Update: 2018-04-22 07:26 GMT
महाराष्ट्र के तीन विधायकों को महिला ने ठगा, मदद के नाम पर की हजारों की वसूली

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अभिलाष मिश्रा। राज्य के तीन विधायकों के साथ मदद के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। अमरावती निर्वाचन क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख, गड़चिरोली के विधायक देवराव होली तथा जलगांव के विधायक सतीश पाटील को किसी अनजान महिला ने फोन कर मदद के नाम पर अपने खाते में राशि जमा करवा ली। तीनों मामलों में महिला ने खुद के श्रीनगर में फंसे होने की बात कही थी। डॉ. सुनील देशमुख को 5 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर से किसी महिला का कॉल आया। महिला ने बताया कि उसका नाम प्रियंका पवार है। वह डॉ. देशमुख के इलाके रुक्मिणी नगर की ही निवासी है। फिलहाल वह श्रीनगर में फंस चुकी है और उसे लौटने के लिए पैसों की काफी जरूरत है। महिला के बताए बैंक खाते में डॉ. देशमुख ने 9 हजार रुपए डलवा दिए। 

देशमुख के पता लगाने पर रुक्मिणी नगर में प्रियंका पवार नाम की किसी भी महिला के नहीं रहने की बात सामने आई। अब डॉ. देशमुख पुलिस में शिकायत दर्ज कराने वाले हैं। 5 अप्रैल को ही जलगांव जिले के एरंडोल निर्वाचन क्षेत्र के विधायक सतीश पाटील को भी इसी तरह का कॉल आया।  जिसके बाद उन्होंने संबंधित बैंक खाते में 9,400 रुपए डलवा दिए थे। गड़चिरोली जिले के चामोर्शी निर्वाचन क्षेत्र के विधायक देवराव होली ने भी 12 अप्रैल को इस तरह का कॉल आने पर फोन करने वाली महिला के खाते में 15 हजार रुपए डलवा दिए। 

हरकत में आया साइबर सेल 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय साइबर सेल तक इस संपूर्ण घटनाक्रम का ब्योरा पहुंच चुका है। सेल ने जांच शरू कर दी है। साइबर क्राइम सेल का विशेष दल शीघ्र ही श्रीनगर के लिए रवाना होगा। चामोर्शी विधायक डॉ. देवराव होली के मुताबिक एक महिला ने खुद के जम्मू-कश्मीर में फंसे होने का बताकर गड़चिरोली लौटने के लिए मदद के तौर पर रुपए की मांग की। जनप्रतिनिधि के नाते मैंने उस महिला के बैंक खाते में 15 हजार रुपए जमा करा दिए। पर यह मामला ठगी का निकला। 

पारोला विधायक सतीश पाटील के मुताबिक उस महिला ने मुझसे भी संपर्क कर इमोशनल ब्लैकमेल करते हुए रुपयों की डिमांड की थी। एक जरूरतमंद महिला की समस्या को भांपते हुए मैंने पैसे उसके कहे खाते में ट्रांसफर कराए।अमरावती विधायक डॉ. सुनील देशमुख के मुताबिक हम तीनों विधायक मुख्यमंत्री से इस मामले की शिकायत करेंगे। यदि ऐसी धोखाधड़ी करनेवाले गिरोह का पर्दाफाश नहीं किया गया तो भविष्य में जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए भी सोचना होगा। ऐसे मामलों से जरूरतमंद लोग मदद से वंचित रह सकते हैं। 
    

Similar News