कोरोना ने फिर लगवाए दुकानों पर ताले- उपराजधानी में सुनसान बाजार तो शराब दुकानें दिखीं गुलजार

कोरोना ने फिर लगवाए दुकानों पर ताले- उपराजधानी में सुनसान बाजार तो शराब दुकानें दिखीं गुलजार

Tejinder Singh
Update: 2021-02-27 10:29 GMT
कोरोना ने फिर लगवाए दुकानों पर ताले- उपराजधानी में सुनसान बाजार तो शराब दुकानें दिखीं गुलजार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शनिवार को उपराजधानी में जीवन उपयोगी वस्तुओं की दुकानों को छोड़ लगभग बाजार बंद रहा। हालांकि शराब दुकानें खुली दिखीं। पालकमंत्री डॉ. नितीन राऊत ने कहा था कि कोरोना की रोकथाम के लिए जिले में शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहेगा। इसके तहत मॉल व व्यावसायिक प्रतिष्ठान नहीं खुले, पर शराब और बियर की दुकानें खुली रहीं। अतिआवश्यक सेवाएं पूर्व की तरह शुरू हैं। इसमें दवा, डेयरी, किराना (स्टैंड अलोन), पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी आदि शामिल हैं। साप्ताहिक बाजार व स्कूल-कॉलेज बंद हो चुके हैं। पालकमंत्री ने बेवजह घर से नहीं निकलने की अपील की है। उन्होंने "मी जबाबदार" (मेरी जवाबदेही) मुहिम के तहत कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी दिए हैं। मास्क नहीं पहनने व भीड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखने की भी बात कही है। शुक्रवार को पालकमंत्री ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए चल रहे कार्यों की समीक्षा भी की।

राज्य के मदद व पुनर्वसन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि कोरोना प्रभाव को देखते हुए नागपुर में संपूर्ण लॉकडाउन की स्थिति बनने लगी है। ऐसे में यहां एक-दो दिन में चौंकानेवाले निर्णय लिए जा सकते हैं। फिर से लाकडाउन के बारे में अभी तो कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन एक-दो दिन में नए निर्णय लिए जा सकते हैं। शुक्रवार काे वडेट्टीवार ने नागपुर व विदर्भ की स्थिति पर कहा कि लॉकडाउन ठीक नहीं होगा, लेकिन नए निर्णयों के लिए भी सबको तैयार रहना होगा। लाकडाउन के बजाय अन्य उपाययोजनाओं के संबंध में जल्दी ही समीक्षा बैठक ली जाएगी। विदर्भ के 4 जिलों में कोरोना प्रतिबंधक उपाययोजनाओं का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। नागपुर कोरोना को लेकर "हाॅटस्पाट" बनता जा रहा है। 

जांच के लिए मोबाइल वैन घूमेगी

लक्ष्मी नगर, धरमपेठ, हनुमान नगर में बढ़ रही कोरोना रोगियों की संख्या नियंत्रित करनी है।  ग्रामीण में टेस्ट की संख्या और बढ़ाई जाएगी। टेस्ट के लिए मोबाइल वैन भी घूमेगी।  परीक्षा सेंटरों पर जरूरी उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं।

बियर बार एंड रेस्टोरेंट बंद रहेंगे

रवींद्र खजांजी, निवासी उपजिलाधिकारी के मुताबिक बियर बार एंड रेस्टोरेंट बंद हैं। वाइन शॉप, देसी शराब दुकान व बियर शॉपी शुरू रहेंगी। केवल पार्सल ले जाने की व्यवस्था होगी। इसी तरह जिले में होटल बंद रहेंगे, लेकिन होटल का किचन शुरू रह सकता है, केवल होम डिलीवरी के लिए। 

यह बंद :

मार्केट, दुकानें, मॉल, सिनेमागृह, चिकन व मटन की दुकानें, होटल, रेस्टोरेंट में डायनिंग सेवा, बियर बार एंड रेस्टोरेंट, सरकारी, अर्धसरकारी तथा निजी कार्यालय व प्रतिष्ठान।

 

Tags:    

Similar News