Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 49 हुआ

Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 49 हुआ

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-19 10:44 GMT
Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 49 हुआ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में गुरुवार दोपहर को कोरोनोवायरस (Corona Virus) संक्रमण के दो अन्य मामलों के सामने आने के बाद कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 49 हो गई। स्वास्थ्य मंत्री राजेश तोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने इस बात की जानकारी दी। नए मामलों में एक 51 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल है, जिसने हाल ही में दुबई की यात्रा की थी। वहीं अन्य मामले में मुंबई की एक महिला ब्रिटेन की यात्रा कर स्वदेश लौटी थी।

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि पिछले एक महीने से मुंबई, पुणे और नागपुर के तीन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर अन्य सभी देशों की उड़ानों के लिए अत्यधिक सावधानी बरतने के अलावा राज्य में 12 देशों से आने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

क्या है आपका ब्लड ग्रुप? इस Group वालों को कोरोना वायरस से नहीं ज्यादा खतरा

वहीं, गुरुवार को पहले सामने आए अन्य दो मामलों में विदेश की यात्रा कर स्वदेश लौंटी महाराष्ट्र की दो महिलाओं के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कोविड-19 से संक्रमित हुई ठाणे के उल्हासनगर शहर की 49 वर्षीय महिला ने हाल ही में दुबई की यात्रा की थी। वहीं मुंबई की 22 वर्षीय अन्य महिला ने ब्रिटेन की यात्रा की थी।

कोरोना वायरस के आगे बेबस होती दुनिया, इस तरह घर बैठे बनाए सैनिटाइजर

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से उन्हें एकांतवास में रखा गया था और रिपोर्ट में गुरुवार को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दोनों संक्रमित महिलाओं का वर्तमान में मुंबई में बने आइसोलेशन वार्डो में इलाज चल रहा है। राज्य सरकार और शहर के नागरिक प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि कैसे भीड़ से वायरस को दूर रखा जाए।
 

 

 

Tags:    

Similar News