ट्रक से सिवनी ले जाई जा रही दो सौ बोरी यूरिया जब्त

कालाबाजारी - अवैध भंडारण और परिवहन करने का मामला दर्ज, दो आरोपी गिरफ्तार ट्रक से सिवनी ले जाई जा रही दो सौ बोरी यूरिया जब्त

Bhaskar Hindi
Update: 2021-09-17 09:40 GMT
ट्रक से सिवनी ले जाई जा रही दो सौ बोरी यूरिया जब्त

डिजिटल डेस्क  जबलपुर । कृषि विभाग के अधिकारियों व पुलिस टीम ने बुधवार देर रात संयुक्त कार्रवाई करते हुए पाटन क्षेत्र में एक ट्रक को पकड़ा। इसमें करीब 200 बोरी यूरिया भरी हुई थी। इसे सिवनी ले जाया रहा था। ट्रक चालक के पास यूरिया परिवहन संबंधी दस्तावेज नहीं थे। अंतत: कालाबाजारी के संदेह पर ट्रक को थाने पहुँचाया गया। भेड़ाघाट पुलिस ने ट्रक समेत यूरिया को जब्त कर लिया। दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस के अनुसार आवश्यक वस्तुओं व यूरिया की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने के लिए एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा निर्देश पर गठित की गई टीम को कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा यूरिया की कालाबाजारी की जाने की सूचना दी गयी थी। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने  वाहन चैकिंग के दौरान एलपीटी वाहन क्रमांक एमपी 22 जी 3722 को रोककर तलाशी ली तो उसमें 2 सौ बोरी यूरिया लोड थी।  ट्रक चालक यशवंत कुर्वेती उम्र 29 वर्ष व उसके साथी तरूण गोल्हानी उम्र 22 वर्ष निवासी सिवनी घंसौर से यूरिया परिवहन के दस्तावेज माँगे गये तो उनके पास कोई दस्तावेज नहीं मिले जिसके बाद ट्रक को थाने पहुँचाया गया। वहाँ पर पूछताछ के बाद उक्त यूरिया उडऩा के पास से किसी तरूण साहू से लाना बताया गया था। पूछताछ के बाद पुलिस ने वाहन व यूरिया जब्त कर धारा 3, 7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए  दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। वहीं उसके साथी की तलाश की जा रही है।  
अवैध परिवहन व विक्रय पर नजर 
 अवैध यूरिया पकडऩे पहुँचीं अनुविभागीय कृषि अधिकारी कृषि डॉ. इंदिरा त्रिपाठी व कृषि विकास अधिकारी श्रीकांत यादव का कहना था कि यह मामला कालाबजारी से जुड़ा है। किसानों को उर्वरक की आपूर्ति सतत रूप से हो सके इसके लिए कृषि विभाग द्वारा अवैध परिवहन व विक्रय पर नजर रखी जा रही है। सूचना मिलने पर ट्रक से दो सौ बोरी यूरिया बरामद की गई है।

Tags:    

Similar News