इधर चल रही थी एग्जाम, उधर फोड़े जा रहे थे पटाखे ,पुलिस तक पहुंचा मामला

इधर चल रही थी एग्जाम, उधर फोड़े जा रहे थे पटाखे ,पुलिस तक पहुंचा मामला

Anita Peddulwar
Update: 2019-04-17 07:34 GMT
इधर चल रही थी एग्जाम, उधर फोड़े जा रहे थे पटाखे ,पुलिस तक पहुंचा मामला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एग्जाम के दौरान अक्सर परीक्षा केन्द्र व आसपास शांतिपूर्ण वातावरण रहता है, लेकिन सेमिनरी हिल्स स्थित एसएफएस कालेज में उस समय मामला गरमा गया, जब एग्जाम के वक्त कुछ स्टूडेंट्स द्वारा पटाखा फोड़े जाने की शिकायत की गई। संत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय की ग्रीष्मकालीन परीक्षाएं जारी हैं। मंगलवार को शहर के सेमिनरी हिल्स स्थित एसएफएस कॉलेज में परीक्षा के समय कुछ शरारती विद्यार्थियों ने पटाखे फोड़ दिए। विद्यार्थियों की इस शरारत से परीक्षा में व्यवधान हुआ। कॉलेज प्रबंधन शरारती विद्यार्थियों को रोक पाता, इसके पहले ही विद्यार्थी नौ दो ग्यारह हो गए। कॉलेज प्रबंधन के अनुसार ये विद्यार्थी उनके नहीं हैं, बल्कि परीक्षा देने आए परीक्षार्थी हैं। उनके इस बर्ताव पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कॉलेज ने मामले की पुलिस और नागपुर विश्वविद्यालय में शिकायत की है। 

शरारत पूर्व नियोजित
मंगलवार को बीसीसीए पाठ्यक्रम के दूसरे सेमेस्टर का पेपर था। ये विद्यार्थी भी परीक्षा देने पहुंचे थे। जानकारी के अनुसार विद्यार्थी पेपर देकर जल्दी निकल गए और परीक्षा कक्ष के बाहर ही रुके रहे। किसी की नजर में आए, तो इन्हें बाहर जाने के लिए कहा गया। इसके बाद अचानक विद्यार्थी पटाखों में आग लगा कर बाहर भाग निकले। अचानक पटाखों के शोर से हर कोई सकते में आ गया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. के. टी. थॉमस ने भास्कर से बातचीत में बताया कि इस तरह की घटना को कॉलेज बरदाश्त नहीं करेगा। ये विद्यार्थी उनके नहीं थे, बल्कि दीक्षाभूमि स्थित आंबेडकर कॉलेज के थे और परीक्षा देने आए थे।

परीक्षार्थियों ने ऐसा क्यों किया, इसकी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन उन्हें यह शरारत पूर्व नियोजित लग रही है। क्योंकि दोपहर 12 बजे कॉलेज के अंदर पटाखे फोड़ने के बाद उन्होंने कॉलेज के बाहर जाकर दोपहर 12.30 भी दूसरी बार पटाखे फोड़े। शरारती विद्यार्थी सीसीटीवी कैमेरों में कैद हो गए हैं। अनुशासन भंग करने के कारण कॉलेज ने मामले की पुलिस में और नागपुर विश्वविद्यालय में शिकायत की है। उल्लेखनीय है कि इन दिनों ग्रीष्मकालीन एग्जाम्स शुरू हैं और स्टूडेंट्स एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं। एग्जाम में अच्छे मार्क्स से पास होने की तैयारी करने वाले  स्टूडेंट्स में इस तरह की हरकतों से भारी नाराजगी व्याप्त है। 
 

Tags:    

Similar News