चर्चा में उर्मिला मातोंडकर, विधान परिषद की राज्यपाल नामित सीटों बावत नामों पर सस्पेंस कायम

चर्चा में उर्मिला मातोंडकर, विधान परिषद की राज्यपाल नामित सीटों बावत नामों पर सस्पेंस कायम

Tejinder Singh
Update: 2020-10-30 14:38 GMT
चर्चा में उर्मिला मातोंडकर, विधान परिषद की राज्यपाल नामित सीटों बावत नामों पर सस्पेंस कायम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। परिवहन मंत्री अनिल परब ने उम्मीद जताई है कि विधान परिषद की राज्यपाल नामित 12 सीटों पर नियुक्ति के बारे में राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी उचित फैसला करेंगे। शुक्रवार को परब ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि राज्यपाल को नामित सीटों पर नियुक्ति के लिए राज्य मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद उसे रोकने का अधिकार है। परब ने कहा कि राज्यपाल नामित सीटों पर नियुक्ति के लिए नियम काफी स्पष्ट हैं। इसलिए मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से उम्मीदवारों की सूची में भेजे जाने के बाद राज्यपाल प्रत्याशियों कोनामित करने के बारे में उचित फैसला करेंगे। 

सरकार और राज्यपाल के बीच रिश्ते ठीक नहीं होने के कारण फैसले में देरी होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। इस पर परब ने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से सिफारिश भेजे जाने के बाद राज्यपाल क्या फैसला करते हैं वह महत्वपूर्ण होगा। इसलिए राज्यपाल के फैसले के बाद ही उस बारे में कुछ बोलना उचित होगा। राज्यपाल नामित सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को लेकर गोपनीयता बरतने के सवाल पर परब ने कहा कि प्रत्याशियों का नाम हर दल के प्रमुख तय करते हैं। इसी अनुसार तीनों दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं। 

उर्मिला के बारे में शिवसैनिकों को पता नहीं -परब

शिवसेना की ओर से राज्यपाल कोटे से अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद में भेजे जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। इस बारे में परब ने कहा कि उर्मिला को विधान परिषद में भेजे जाने को लेकर शिवसैनिकों को जानकारी नहीं है। उर्मिला के नाम की चर्चा मीडिया में है। उन्होंने कहा कि उर्मिला का नाम सामने आने से शिवसैनिकों में नाराजगी नहीं है। परब ने कहा कि राज्यपाल कोटे की सीटों पर सदस्यों को नामित करने के लिए एक मापदंड है। इसलिए पार्टी नेतृत्व उसी उम्मीदवार के नाम का चयन करेगा, जो कि उस मापदंड को पूरा करता होगा। 

उर्मिला पर मुख्यमंत्री फैसला लेंगे- संजय राऊत

शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि उर्मिला के नाम की चर्चा मैं भी सुन रहा हूं। राज्य मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री को राज्यपाल के पास नामों की सिफारिश करने का अधिकार दिया है। इसलिए मुख्यमंत्री इस बारे में फैसला करेंगे। इससे पहले अभिनेत्री उर्मिला मांतोडकर नेसाल 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर मुंबई सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। उर्मिला को भाजपा के उम्मीदवार गोपाल शेट्टी से हार का सामना करना पड़ा था। लोकसभा चुनाव बाद उर्मिला कांग्रेस में सक्रिय नजर नहीं आई। लेकिन अभिनेत्री कंगना रनौत की ओर से मुंबई पुलिस और राज्य सरकार पर आरोप लगाने के बाद उन्होंने खुलकर महाविकास आघाड़ी सरकार का समर्थन किया था। शिवसेना पक्ष प्रमुख व मुख्यमंत्री ठाकरे और उर्मिला के रिश्ते बेहतर बताए जाते हैं।सूत्रों के अनुसार उर्मिला के नाम की सिफारिश नहीं की है। 
 

Tags:    

Similar News