सिखों ने किया जरीपटका थाने का घेराव : दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

सिखों ने किया जरीपटका थाने का घेराव : दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Anita Peddulwar
Update: 2019-06-24 04:52 GMT
सिखों ने किया जरीपटका थाने का घेराव : दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी के सिखों ने जरीपटका थाने का घेराव किया। इस दौरान तनाव की स्थिती देख थोड़ी देर के लिए थाने का गेट बंद कर दिया गया था। अंदर अधिकारियों से सिख नेताओं ने बातचीत की, साथ ही दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर ज्ञापन सौंपा। आपको बता दें नाका बंदी के दौरान दो नाबालिगांे समेत तीन युवकों की िपटाई करने के मामले ने सोमवार को गंभीर मोड़ ले लिया। विरोध में जरीपटका थाने का घेराव कर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सक्त कार्रवाई करने की मांग की गई।

दोपहर के वक्त रवींद्र सिंह के नेतृत्व में कामठी रोड स्थित गुरुद्वारा कमेटी के पदाधिकारी और बाबा बुढ्डा जी नगर गुरुद्वारे के अध्यक्ष मलकीत सिंह बल सहित सिख नौजवानों ने थाने का घेराव किया। उनका कहना था कि पुलिस ने अपनी वर्दी की धौंस जमाकर बेवजह प्रभोज्योतसिंह निज्जर और उसके दो नाबालिग दोस्तों की पिटाई की है,जबकी इस मामले को लेकर पुलिस के तरफ से दर्ज की गई शिकायत में कहा गया है कि रविवार शाम जब थाने के कर्मचारी ग्रामीण पुलिस मुख्यालय के सामने नाका बंदी कर रहे थे, तभी युवक पुलिस को देखकर भाग गए।

इससे पुलिस के शंक हुआ कि वह कोई आपराधिक वारदात में लिप्त नही है, लिहाजा अविनाश ग्वालवंशी नामक पुलिस सिपाही ने पीछा कर कुछ अंतराल पर उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद बात हाथापाई तक आ गई। पुलिस का पहना है कि युवकों ने दिल्ली कांड की धमकी दी थी। जिससे युवकों की पिटाई की। उधर रवींद्रसिंह ने कहा कि पुलिस ने युवकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी थी, लेकिन जो अपमानजक व्यवहार किया गया है वो ठीक नहीं है। सिखों ने निरीक्षक पराग पोटे को ज्ञापन सौंपा और संबंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ सक्त कार्रवाई करने की मांग की है। काफी देर तक तनाव का माहौल बना रहा था।

 

Tags:    

Similar News