पाकिस्तान क्रिकेट: इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं कई पाकिस्तानी खिलाड़ी, पाक क्रिकेट बोर्ड से चल रहे हैं नाराज

  • इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच चल रहा है तनाव
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को नहीं दे रहा एनओसी

Shiv Pathak
Update: 2024-01-23 17:14 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पाकिस्तान क्रिकेट में चल रहा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले कुछ ही महीनों में पाकिस्तान क्रिकेट में एक के बाद एक कई बदलाव देखने को मिले हैं। चाहे वह कप्तान बाबर आजम का कप्तानी छोड़ना हो या फिर एक के बाद एक कोच, डायरेक्टर और फिर बोर्ड चेयरमैन का इस्तीफा देना हो। इन सभी बवालों के बीच अब खिलाड़ियों और बोर्ड में भी तनातनी होने की जानकारियां भी सामने आ रही हैं। इसकी वजह से पाकिस्तानी टीम के कई खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने या फिर बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने का प्लान बना रहे हैं।

साल में केवल दो विदेशी लीग खेलेंगे खिलाड़ी

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग्स खेलने से रोक रहा है। कुछ महीने पहले ही बोर्ड ने नया नियम लागू किया था कि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ी एक साल में दो से ज्यादा विदेशी लीग्स नहीं खेल सकते हैं। हालांकि, यह नियम सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर वाले खिलाड़ियों के लिए लागू नहीं होता है। लेकिन बावजूद इसके नेशनल टीम की जरूरत पर उन्हें लीग क्रिकेट छोड़नी पड़ेगी। अब इसी नियम की वजह से कई बड़े खिलाड़ी नेशनल ड्यूटी खत्म होने के बाद भी विदेशी लीग नहीं खेल पा रहे हैं। इसकी वजह से वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास या फिर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने के बारे में सोच रहे हैं।

पाक बोर्ड ने नहीं दिया खिलाड़ियों को एनओसी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में अपने कई खिलाड़ियों को बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेलने के लिए एनओसी नहीं दिया। इन खिलाड़ियों में जमान खान, फखर जमान और मोहम्मद हारिस शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने नेशनल ड्यूटी खत्म होने के बाद बोर्ड से बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेलने के लिए एनओसी मांगी थी। लेकिन बोर्ड ने इन तीनों खिलाड़ियों को एनओसी देने से इनकार कर दिया क्योंकि यह तीनों खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग को छोड़कर दो लीग्स खेल चुके हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच तनातनी की खबर सामने आई है। कुछ दिनों पहले हारिस रऊफ को लेकर भी ऐसी ही कुछ खबरें आई थी। जब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट छोड़कर बिग बैश लीग में हिस्सा लिया था।

Tags:    

Similar News