वर्ल्ड कप 2023: पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल, गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल, गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने दिया इस्तीफा
पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, लाहौर। वर्ल्ड कप 2023 में फ्लॉप शो के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल भी देखने को मिल रहा है। सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने घोषणा की है कि विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद मोर्ने मोर्केल ने पुरुष टीम के गेंदबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल इस साल जून में छह महीने के अनुबंध पर पाकिस्तान पुरुष टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में शामिल हुए थे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 318 मैच खेले और कुल मिलाकर 544 विकेट लिए।

पुरुष टीम के साथ मोर्ने मोर्केल का पहला कार्य दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तान के श्रीलंका दौरे पर था, जिसे उन्होंने 2-0 से जीता था। विश्व कप में 1992 का चैंपियन पाकिस्तान अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से कोसों दूर रहा और नौ में से केवल चार मैच जीत सका। पीसीबी ने कहा कि वह उचित समय पर उनके प्रतिस्थापन की घोषणा करेगा।

पाकिस्तान का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 दिसंबर, 2023 को शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला है। दोनों टीमें 2023-2025 आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र की श्रृंखला के भाग के साथ, बेनौद-कादिर ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Nov 2023 12:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story