पाकिस्तान क्रिकेट: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन जाका अशरफ ने दिया इस्तीफा, टीम के खराब प्रदर्शन और सरकार के हस्तक्षेप के बाद लिया फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन जाका अशरफ ने दिया इस्तीफा, टीम के खराब प्रदर्शन और सरकार के हस्तक्षेप के बाद लिया फैसला
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ ने दिया इस्तीफा
  • चेयरमैन जाका अशरफ ने छोड़ा बोर्ड में अपना पद
  • उनके नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम का खराब प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन जाका अशरफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें यह फैसला शुक्रवार को लाहौर में मैनजमेंट कमिटी की मीटिंग की अध्यक्षता करने के बाद लिया। सरकार के हस्तक्षेप करने के बाद पीसीबी चीफ अशरफ ने अपना पद छोड़ने का एलान कर दिया।

सरकार के हस्तक्षेप के बाद छोड़ा अपना पद

दरअसल, पाकिस्तान सरकार की एक इंटर-प्रोविंसियस को-ओर्डिनेशन कमिटी ने अशरफ को मैनजमेंट कमिटी की मीटिंग में हिस्सा लेने से मना किया था। साथ ही सरकार की इसी कमेटी ने अशरफ पर किसी भी तरह का फाइनेंशियल फैसला लेने पर भी रोक लगा दी थी। सरकारी कमेटी के इसी हस्तक्षेप के बाद अशरफ ने अपना पद छोड़ने का फैसला लिया।

पीसीबी चीफ जाका अशरफ ने शुक्रवार को लाहौर में 10 सदस्यीय मैनेजमेंट कमिटी की अर्जेंट मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में उन्होंने मैनेजमेंट कमिटी के सभी सदस्यों को उनका सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद दिया। इसके बाद उन्होंने पीसीबी चेयरमैन के पद से हटने का एलान कर दिया।

चीफ बनने के बाद पाक टीम का खराब प्रदर्शन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जाका अशरफ को नजम सेठी की जगह चेयरमैन की जिम्मेदारी सौंपी थी। लगभग छह महीने पहले पिछले साल जुलाई में अशरफ ने अपना पद संभाला था। लेकिन उनके पीसीबी चीफ बनने के बाद से ही पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन खराब होता गया।

जाका अशरफ के पीसीबी चेयरमैन का पद संभालने के बाद से पाकिस्तानी टीम ने पहले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे मल्टीनेशनल टूर्नामेंट्स में खराब प्रदर्शन किया। वहीं पिछले लगभग एक महीने में टीम ने पहले ऑस्ट्रेलिया के हाथों टेस्ट सीरीज और फिर न्यूजीलैंड के हाथों टी-20 सीरीज गंवाई है।

Created On :   20 Jan 2024 5:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story