न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान: लगातार चौथे मैच में न्यूजीलैंड ने दी पाकिस्तान को मात, डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स रहे जीत के हीरो

लगातार चौथे मैच में न्यूजीलैंड ने दी पाकिस्तान को मात, डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स रहे जीत के हीरो
  • लगातार चौथे मैच में जीती न्यूजीलैंड
  • पाकिस्तान को दी 7 विकेटों से मात
  • मिचेल और फिलिप्स रहे के हीरो

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज खेला गया। क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेले गए इस मुकाबले में कीवी टीम ने पाकिस्तान को लगातार चौथी हार थमाई। न्यूजीलैंड की टीम ने डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स की नाबाद अर्धशतकीय पारियों के दम पर पाकिस्तान पर सात विकटों से जीत दर्ज की। इसके साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने पांच मैचों की इस सीरीज में 4-0 की बढ़त के साथ क्लीन स्वीप की ओर आगे बढ़ रही है।

मोहम्मद रिजवान की शानदार पारी

इस मुकाबले की शुरुआत में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। पारी के दूसरे ही ओवर में युवा ओपनिंग बल्लेबाज सईम आयूब महद एक रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की अनुभवी जोड़ी ने टीम की पारी संभाली। बाबर आजम (19 रन) अच्छी शुरुआत के बाद पवेलियन लौट गए। लेकिन रिजवान ने अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करते हुए महज 69 गेंदों में 90 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि अंतिम ओवरों में मोहम्मद नवाज ने भी महज 9 गेंदों में 21 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान को 158 रनों के अच्छे टोटल तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन ने सर्वाधिक दो-दो विकेट हासिल किए।

मिचेल और फिलिप्स ने दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी के पहले ही ओवर में विपक्षी कप्तान शाहीन अफरीदी ने दोनों कीवी ओपनिंग बल्लेबाज फिन एलन (8 रन) और टीम सीफर्ट (0 रन) को पवेलियन भेज दिया। जबकि अपने अगले ओवर में शाहीन ने विल यंग (4 रन) के रूप में कीवी टीम को तीसरा झटका दिया। टॉप तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स की जोड़ी ने न्यूजीलैंड की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने महज 15 ओवरों में चौथे विकेट के लिए 132 रनों की नाबाद साझेदारी निभाकर न्यूजीलैंड को शानदार जीत दिलाई। डेरिल मिचेल ने 44 गेंदों में 72 रन और ग्लेन फिलिप्स ने 52 गेंदों में 70 रनों की नाबाद पारियां खेली। पाकिस्तान के लिए कप्तान शाहीन अफरीदी का शानदार प्रदर्शन बेकार गया।

Created On :   19 Jan 2024 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story