न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान: फिन एलन ने लगाया तूफानी शतक, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दी 45 रनों से मात, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

फिन एलन ने लगाया तूफानी शतक, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दी 45 रनों से मात, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त
  • फिन एलन ने खेली 137 रनों की ताबड़तोड़ पारी
  • न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दी 45 रनों से मात
  • तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर जमाया कब्जा

डिजिटल डेस्क, डुनेडिन। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज खेला गया। डुनेडिन के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में कीवी टीम ने पाकिस्तान को 45 रनों से मात देकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। कीवी टीम की इस धमाकेदार जीत में ओपनिंग बल्लेबाज फिन एलन ने अहम भूमिका निभाई। जहां उन्होंने 137 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेलकर मेहमान टीम के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य रख दिया। जबकि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम की अर्धशतकीय पारी बेकार गई। और लगातार तीसरा मुकाबला हारकर पाक टीम ने सीरीज गवां दिया।

फिन एलन ने लगाया ताबड़तोड़ शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने तूफानी शुरुआत की। ओपनिंग बल्लेबाज फिन एलन ने पहले डेवन कॉनवे (7 रन) और फिर टिम सीफर्ट (31 रन) के साथ मिलकर कीवी टीम के लिए बड़े टोटल की नींव रखी। एलन ने महज 62 गेंदों में 16 छक्के और 5 चौके की मदद से 137 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली। लेकिन उनके पवेलियन लौटने के बाद अंतिम ओवरों में न्यूजीलैंड की पारी बिखर गई। और एक समय ढाई सौ की ओर बढ़ रही कीवी टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गवांकर केवल 224 रन ही बना सकी। पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

बाबर आजम का अर्धशतक गया बेकार

विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। युवा बल्लेबाज सईम अयूब (10 रन) और अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (24 रन) की ओपनिंग जोड़ी अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकी। जबकि मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज भी अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। इस बीच पूर्व कप्तान बाबर आजम ने 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर पाकिस्तान को मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन अन्य बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तानी टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गवांकर महज 179 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान टिम साउदी ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

Created On :   17 Jan 2024 5:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story