एशिया कप 2023: टीमों की जर्सी पर मेजबान पाकिस्तान का नाम नहीं होने से मचा बवाल, पीसीसी और एसीसी पर उठे सवाल

एशिया कप 2023: टीमों की जर्सी पर मेजबान पाकिस्तान का नाम नहीं होने से मचा बवाल, पीसीसी और एसीसी पर उठे सवाल
  • पूर्व खिलाड़ियों और फैंस ने की एसीसी और पीसीबी की आलोचना
  • पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने जय शाह को बताया इसका कारण

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एशिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट एशिया कप की शुरुआत हो चुकी है। इस बार का एशिया कप पाकिस्तान की मेजबानी में हाईब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा रहा है। चूंकि क्रिकेट में जो भी देश किसी टूर्नामेंट की मेजबानी करता है। उस देश का नाम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमों की जर्सी पर लिखा रहता है। लेकिन एशिया कप 2023 में पाकिस्तान का नाम टीमों की जर्सी पर नहीं लिखा गया है। इसको लेकर पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों और फैंस ने बोर्ड पर सवाल उठाए हैं।

पूर्व खिलाड़ियों और फैंस ने उठाए सवाल

एशिया कप में हिस्सा लेने वाली टीमों की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम ना होने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और एशियन क्रिकेट काउंसिल को पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और फैंस की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी राशिद लतीफ ने अपने एक्स अकाउंट से कुछ फोटोज शेयर करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और एशियन क्रिकेट काउंसिल पर सवाल खड़े किए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया जवाब

पूर्व खिलाड़ियों और फैंस द्वारा लगातार हुई आलोचनाओं के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से इस सवाल का जवाब दिया है। पीसीबी की ओर से कहा गया कि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने पिछले साल श्रीलंका में हुए एशिया कप के बाद ही यह फैसला लिया था कि टीमों के जर्सी पर एशिया कप के लोगो के साथ मेजबान टीम का नाम नहीं दिया जाएगा। हालांकि, बोर्ड के इस जवाब से फैंस और पूर्व खिलाड़ी संतुष्ट नहीं हैं और लगातार बोर्ड की आलोचना कर रहे हैं।

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बताई वजह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के जवाब से अलग पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के एक पूर्व खिलाड़ी ने अपना नाम ना बताते हुए इसकी मुख्य वजह साफ की है। पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि एसीसी के अध्यक्ष और बीसीसीआई के सचिव जय शाह इसकी वजह हैं। दोनों देशों के खराब रिश्तों को देखते हुए बीसीसीआई ने सोचा होगा कि एशिया कप में भारतीय टीम की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम होना ठीक नहीं होगा।

Created On :   1 Sep 2023 9:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story