क्रिकेट: टीम इंडिया के टेस्ट दौरे के लिए यात्रा पाबंदियों में रियायत दे सकती है ऑस्ट्रेलिया सरकार

क्रिकेट: टीम इंडिया के टेस्ट दौरे के लिए यात्रा पाबंदियों में रियायत दे सकती है ऑस्ट्रेलिया सरकार

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-25 09:43 GMT
क्रिकेट: टीम इंडिया के टेस्ट दौरे के लिए यात्रा पाबंदियों में रियायत दे सकती है ऑस्ट्रेलिया सरकार

डिजिटल डेस्क। कोरोनावायरस महामारी के कारण दुनियाभर में कई स्पोर्ट्स इवेंट्स रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं। इस कारण खेल जगत को भारी नुकसान हुआ है। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) पर भी आर्थिक संकट आ गया है। महामारी के कारण 30 करोड़ डॉलर का नुकसान झेल रहे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड को आर्थिक संकट से निकालने के लिए ऑस्ट्रेलिया सरकार बड़ा फैसला ले सकती है। ऑस्ट्रेलिया सरकार इस साल के आखिर में भारतीय टीम के दौरे के लिए यात्रा पाबंदियों में रियायत दे सकती है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को वैश्विक लॉकडाउन के कारण भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। यही नहीं उसने अपने 80 प्रतिशत स्टाफ की भी छंटनी कर दी है। ऐसे में भारतीय टीम के दिसंबर-जनवरी के दौरे से उसे कुछ राहत मिल सकती है। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं महामारी के कारण 30 सितंबर तक सील है, लेकिन यात्रा संबंधी पाबंदियां आगे भी बढ़ाई जा सकती हैं।

टीम इंडिया के दौरे के लिए यात्रा पाबंदियों में रियायत दे सकती है ऑस्ट्रेलिया सरकार
Espncricinfo की रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया सरकार भारतीय टीम को अगले सत्र में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए यात्रा संबंधी प्रतिबंधों में छूट देने पर विचार कर रही है। ताकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारी नुकसान से बचाया जा सके। रिपोर्ट में कहा गया, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस संदर्भ में सरकार की ओर से सकारात्मक जवाब मिला है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस वित्तीय चक्र में 50 करोड़ डॉलर का राजस्व मिलने की उम्मीद थी। जिसमें बड़ी रकम प्रसारण अधिकारों से मिलती है। क्रिकेट अगर सिर्फ टीवी के लिए भी होता है तो उसे 5 करोड़ डॉलर का ही नुकसान होगा।

ऑस्ट्रेलिया दौर पर भारतीय टीम को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है
भारतीय टीम का दौरा अगर रद्द होता है तो ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड को भारी नुकसान होगा। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने शुक्रवार को कहा था कि, उनकी सरकार खेलों की बहाली के लिए हर विकल्प पर विचार कर रही है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौर पर भारतीय टीम को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। 

Tags:    

Similar News