कोरोनोवायरस: दिल्ली में नहीं होंगे IPL मैच, सरकार ने लगाई सभी पब्लिक गेदरिंग पर रोक

कोरोनोवायरस: दिल्ली में नहीं होंगे IPL मैच, सरकार ने लगाई सभी पब्लिक गेदरिंग पर रोक

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-13 07:42 GMT
कोरोनोवायरस: दिल्ली में नहीं होंगे IPL मैच, सरकार ने लगाई सभी पब्लिक गेदरिंग पर रोक
हाईलाइट
  • IPL के अलावा सरकार ने दिल्ली में होने वाले सभी बड़े इवेंट्स को भी रद्द किया
  • सरकार ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दिल्ली में होने वाले मैचों पर प्रतिबंध लगाया

डिजिटल डेस्क। कोरोनोवायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दिल्ली में होने वाले मैचों पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब दिल्ली में IPL का कोई मैच नहीं होगा। IPL के अलावा सरकार ने दिल्ली में होने वाले सभी बड़े इवेंट्स को भी रद्द कर दिया है। शुक्रवार को दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बात की जानकारी दी।

सिसोदिया ने कहा, दिल्ली में IPL के मैच नहीं होंगे यह फैसला कोरोनोवायरस के कारण लिया गया है जिसके चलते कई खेल टूर्नामेंट बिना दर्शकों, खाली स्टेडियम में कराए जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, दिल्ली सरकार ने कोरोना के फैलने से रोकने के लिए सभी स्पोर्ट्स गेदरिंग, बड़े सेमिनार, कांफ्रेंस आदि के आयोजन पर पाबंदी लगा दी है। सभी DM, SDM अपने क्षेत्रों में कोरोना सम्बन्धी आदेशों के पालन पर निगरानी रखेंगे। हम सबको मिलकर इस खतरनाक वायरस को फैलने से रोकना है। 

वहीं दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के प्रकोप के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में 31 मार्च तक सभी सार्वजनिक स्विमिंग पूल बंद करने की घोषणा भी की है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा 12 मार्च के एक आदेश में यह घोषणा की गई। आदेश में कहा गया है कि पूल को बंद करने का मकसद महामारी कोविड-19 के प्रकोप पर निगरानी, रोकथाम और नियंत्रण है। पूल के अलावा, सभी शैक्षणिक संस्थानों, सिनेमा हॉल को दिल्ली में 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। दिल्ली में छह मामलों के सामने आने के बाद गुरुवार को दिल्ली सरकार ने कोरोनवायरस को महामारी घोषित किया है।

Tags:    

Similar News