इरफान पठान ने हार्दिक को टी-20आई में भारत की स्थायी कप्तानी देने को लेकर चयनकर्ताओं को चेताया

क्रिकेट इरफान पठान ने हार्दिक को टी-20आई में भारत की स्थायी कप्तानी देने को लेकर चयनकर्ताओं को चेताया

IANS News
Update: 2023-01-01 18:30 GMT
इरफान पठान ने हार्दिक को टी-20आई में भारत की स्थायी कप्तानी देने को लेकर चयनकर्ताओं को चेताया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या भारत की अगुवाई करेंगे और हालिया सीरीज में उनकी कप्तानी को लेकर चर्चा है कि उन्हें स्थायी तौर पर भारत की कप्तानी दी जानी चाहिए। पांड्या ने पीठ की चोट के कारण कई महीने बाहर बिताने के बाद आईपीएल 2022 में शानदार वापसी की। उन्होंने गुजरात टाइटन्स को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाकर एक कप्तान के रूप में अपना कौशल दिखाया और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टी20आई श्रृंखला में मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-0 से जीत में भारत का नेतृत्व भी किया।

ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप जीतने में कप्तान के रूप में रोहित की विफलता और 2022 में हार्दिक की सफलता ने स्टार-ऑलराउंडर को टी-20 की कप्तानी स्थायी आधार पर देने की मांग उठाई है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और लोकेश राहुल की टी-20 टीम से गैरमौजूदगी के साथ श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला में आलराउंडर और फिनिशर के रूप में पांड्या की भी परीक्षा होगी।

लेकिन पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने चयनकर्ताओं को चेतावनी दी है कि पांड्या को कप्तानी देते समय गुजरात टाइटन्स के कप्तान की फिटनेस पर पैनी नजर रखें। पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक बातचीत के दौरान कहा, हार्दिक ने कप्तानी की है, चाहे वह आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के लिए हो या भारत के लिए शुरुआत में, मुझे लगा कि यह बेहद अच्छा था। वह बहुत फुर्तीले दिखे।

उन्होंने कहा, जब उनकी कप्तानी की बात हो रही थी तो मैं उनकी कार्यशैली से काफी प्रभावित था, लेकिन साथ ही भारत को यह ध्यान रखना होगा कि अगर आप उन्हें लंबे समय तक कप्तान बना रहे हैं तो उन्हें अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देना होगा, चाहे आप उनकी बात करें या टीम मैनेजमेंट की। आगे बढ़ना बहुत महत्वपूर्ण होगा।

पठान ने कहा, उनकी पीठ की समस्या उन्हें फिर से परेशान कर सकती है, ऐसा लगता है कि हार्दिक पांड्या पर बहुत अधिक दबाव डालते समय भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को बहुत सावधान रहना होगा।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News