Kapil Dev discharged: हार्ट अटैक के बाद स्वस्थ हुए कपिल देव, अस्पताल से मिली छुट्टी

Kapil Dev discharged: हार्ट अटैक के बाद स्वस्थ हुए कपिल देव, अस्पताल से मिली छुट्टी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-10-25 12:24 GMT
Kapil Dev discharged: हार्ट अटैक के बाद स्वस्थ हुए कपिल देव, अस्पताल से मिली छुट्टी
हाईलाइट
  • कपिल देव को रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई
  • सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 61 वर्षीय कपिल को गुरुवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के आपातकालीन विभाग में भार्ती कराया गया था। यहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। अस्पताल ने एक बयान में कहा, "कपिल देव को आज दोपहर को छुट्टी दे दी गई। वह ठीक हैं और वह अपने रोजाना के कामकाज जल्द शुरू कर सकते हैं। डॉ. अतुल माथुर उनका रेगुलर फॉलोअप लेते रहेंगे।

कपिल को गुरुवार रात 1 बजे भर्ती कराया गया था, जहां बाद में फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल के कार्डियलॉजी विभाग के निदेशक डॉ. अतुल माथुर की निगरानी में उनकी इमर्जेंसी कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई थी। सर्जरी के बाद कपिल ने शुक्रवार को पहली तस्वीर साझा की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह बिल्कुल ठीक हैं और धीरे-धीरे स्वस्थ्य हो रहे हैं।

कपिल ने सोशल मीडिया पर एक फोटो भी पोस्ट की थी, जिसमें वह अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए थे और दोनों हाथों के अंगूठे को ऊपर उठाकर इशारा कर रहे थे कि सबकुछ ठीक है। फोटो में कपिल की बेटी आमिया भी उनके बगल में बैठी हुई थीं।

कपिल ने सोशल मीडिया पर लिखा था, मैं अच्छा हूं और अब अच्छा महसूस कर रहा हूं। तेजी से स्वस्थ्य होने के रास्ते पर हूं। गोल्फ खेलने का इंतजार नहीं कर पा रहा। आप लोग मेरा परिवार हो। धन्यवाद।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कपिल क्रिकेट से बतौर कोच और बतौर क्रिकेट कमेंटेटर जुड़े रहे हैं। कपिल देव एक समय पर  टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 1994 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था।

कपिल ने भारतीय टीम के लिए 131 टेस्ट और 225 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में कपिल देव ने 5248 और वनडे क्रिकेट में 3783 रन बनाए हैं। कपिल देव लंबे समय तक भारतीय टीम के कप्तान रहे हैं।

Tags:    

Similar News