राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए क्रिकेट टीम की घोषणा की

पाकिस्तान राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए क्रिकेट टीम की घोषणा की

IANS News
Update: 2022-05-31 13:00 GMT
राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए क्रिकेट टीम की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, कराची। अनुभवी बिस्माह मारूफ अगले महीने यूनाइटेड किंगडम के बर्मिघम में होने वाले राष्ट्रमंडल गेम्स में पाकिस्तान का नेतृत्व करेंगी, क्योंकि चयनकर्ताओं ने पिछले हफ्ते श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली पाकिस्तान महिला टीम को बरकरार रखा है।

राष्ट्रमंडल गेम्स से पहले टीम आयरलैंड में त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेगी।

राष्ट्रीय महिला टीम के मुख्य चयनकर्ता असमाविया इकबाल, मुख्य कोच डेविड हेम्प और कप्तान बिस्माह मारूफ के बीच विचार-विमर्श के बाद टीम को अंतिम रूप दिया गया।

दो सीरीज के लिए अठारह खिलाड़ियों की घोषणा की गई है, जिसमें तीन रिजर्व खिलाड़ी गुलाम फातिमा, सदफ शमास और उम्मे हानी शामिल हैं।

पाकिस्तान 16 से 24 जुलाई तक बेलफास्ट में टी20 विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और मेजबान आयरलैंड से भिड़ेगा और 29 जुलाई से 3 अगस्त के बीच राष्ट्रमंडल गेम्स में बारबाडोस, भारत और ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को कहा, श्रीलंका के खिलाफ एक सफल श्रृंखला के बाद, हमने उसी विजयी संयोजन को बनाए रखने का फैसला किया है। न केवल हमारी वरिष्ठ क्रिकेटरों ने महान क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन किया, बल्कि हमारी युवा खिलाड़ी भी शानदार रहीं और जब भी टीम को उनकी आवश्यकता हुई, उन्होंने जिम्मेदारी निभाई।

उन्होंने आगे कहा, हम तुबा हसन के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत से खुश हैं और महसूस करते हैं कि आने वाले दिनों में उनकी लेग-स्पिन हमारे लिए एक शक्तिशाली हथियार होगी। आयशा नसीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 के दूसरे मैच में जीतने वाली पारी खेली।

उन्होंने कहा, आयरलैंड और बर्मिघम राष्ट्रमंडल गेम्स में त्रिकोणीय श्रृंखला हमारे खिलाड़ियों की क्षमताओं का परीक्षण करेगी और मुझे उन पर पूरा विश्वास है कि वे उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और लगातार परिणाम दिखाएंगे।

पाकिस्तान में महिला क्रिकेट की प्रमुख तानिया मल्लिक ने कहा, मैं राष्ट्रमंडल गेम्स को धन्यवाद देना चाहती हूं कि उन्होंने हमारे कप्तान बिस्माह मारूफ के परिवार को खेल गांव में समायोजित करने के हमारे अनुरोध को स्वीकार कर लिया, जो उन्हें बिना किसी चिंता के अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा।

12 जुलाई को यूके के लिए रवाना होने से पहले टीम इस्लामाबाद में 1 से 11 जुलाई तक हाउस ऑफ नॉर्दन में एक व्यापक प्रशिक्षण सत्र से गुजरेगी।

पाकिस्तान महिला टीम : बिस्माह मारूफ (कप्तान), एमेन अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा (विकेटकीपर), इरम जावेद, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली सिद्दीकी (विकेटकीपर), निदा डार, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल और तुबा हसन।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News