पाकिस्तानी तेज गेंजबाज शाहीन आफरीदी एशिया कप से बाहर, भारतीय टीम लेगी राहत की सांस!

एशिया कप पाकिस्तानी तेज गेंजबाज शाहीन आफरीदी एशिया कप से बाहर, भारतीय टीम लेगी राहत की सांस!

Raja Verma
Update: 2022-08-20 13:20 GMT
पाकिस्तानी तेज गेंजबाज शाहीन आफरीदी एशिया कप से बाहर, भारतीय टीम लेगी राहत की सांस!
हाईलाइट
  • दरअसल 28 अगस्त को ही भारत पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है।

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली।  टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के  खिलाफ पाकिस्तान को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी  एशिया  कप 2022 से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज के शाहीन  आफरीदी के एशिया कप 2022 से बाहर होने से पाकिस्तान की टेंशन बढ़ गयी है वही भारतीय टीम राहत की सांस ले रही होगी। दरअसल 28 अगस्त को ही भारत पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है। 

अक्टूबर में करेंगे वापसी 

बता दें शाहीन आफरीदी दाहिने घुटने में चोट की वजह से नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज का भी हिस्सा नही थे। पहले खबरें आई थी कि शाहीन एशिया कप से पहले चोट से वापसी कर लेंगे लेकिन अब वो एशिया कप से भी पूरी तरह बाहर हो गए है। पीसीबी की मेडिकल एडवाइजरी कमेटी ने उन्हें 4-6 सप्ताह आराम करने की सलाह दी है। शाहीन इस साल अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वापसी कर सकते हैं।

पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा, "मैंने शाहीन के साथ बात की है और वह इस खबर से काफी परेशान हैं, लेकिन वह ऐसे बहादुर युवा है, जिसने अपने देश और टीम की सेवा करने के लिए मजबूती से वापसी करने की कसम खाई है। हालांकि उन्होंने रॉटरडैम में अपने रिहैब के दौरान प्रगति की है। अब यह स्पष्ट है कि उन्हें और समय की आवश्यकता होगी और उनके अक्टूबर में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की संभावना है।"

डॉ नजीबुल्लाह ने बताया, "पीसीबी का खेल और व्यायाम चिकित्सा विभाग आने वाले हफ्तों में शाहीन के साथ मिलकर काम करेगा ताकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो सके।"

भारत के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन 

पिछले साल यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम ने इतिहास में पहली बार भारत को वर्ल्ड कप में हराया था।उसी मैच में भारत के खिलाफ शाहीन ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई थी। शाहीन ने भारत के तीनों टॉप ऑडर के बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को अपना शिकार बनाया था। उनके इस दमदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेटों से मात दी थी। 

28 अगस्त को होगी भारत-पाकिस्तान की भिडंत

यूएई में 27 अगस्त से शुरु होने वाले एशिया कप मे दोनों ही टीमें अपने अभियान का आगाज एक दूसरे के खिलाफ करने वाली हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच महा-मुकाबला 28 अगस्त को दुबई के मैदान पर जाएगा। 

Tags:    

Similar News