भारत और अफ्रीका के बीच होने वाला पहला टेस्ट मैंच कोविड के नए वैरिंएट ओमिक्रॉन के कारण दर्शकों के बिना खेला जाएगा

क्रिकेट पर ओमिक्रॉन का साया भारत और अफ्रीका के बीच होने वाला पहला टेस्ट मैंच कोविड के नए वैरिंएट ओमिक्रॉन के कारण दर्शकों के बिना खेला जाएगा

Manuj Bhardwaj
Update: 2021-12-20 11:11 GMT
भारत और अफ्रीका के बीच होने वाला पहला टेस्ट मैंच कोविड के नए वैरिंएट ओमिक्रॉन के कारण दर्शकों के बिना खेला जाएगा
हाईलाइट
  • 26 दिसंबर को सेंचुरियन के वांडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा पहला मैच
  • कुछ खास लोग ही स्टेडियम में बैठ कर मैच देख सकेंगे

डिजिटल डेस्क, सेंचुरियन। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ अपने पहले टेस्ट मैंच के लिए अभी साउथ अफ्रीका में मौजूद हैं। टेस्ट का पहला मुकाबला 26 दिसंबर को सेंचुरियन के वांडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

वहीं भारतीय टीम अपने पहले टेस्ट मैच की तैयारी में जुटी हुई हैं। लेकिन साउथ अफ्रीका में फैले कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट का असर बढ़ता जा रहा हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए मेजबान क्रिकेट बोर्ड टिकट नहीं दे रहा हैं।

इस कारण से ही 26 दिसंबर को शुरू हो रहा बॉक्सिंग डे टेस्ट बिना दर्शकों के खेला जाएगा। वहीं कोरोना पाबंदियों के चलते सरकार ने 2000 प्रशंसकों को ही प्रवेश की अनुमति दी हैं, जिसके कारण कुछ खास लोग ही स्टेडियम में बैठ कर मैच देख सकेंगे।

अभी तक तीन जनवरी से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के टिकटों की बिक्री भी नहीं हो रही हैं।

दक्षिण अफ्रिका ने रविवार को ऐलान किया है की पिछले कुछ समय से कोरोना संक्रमण (Covid-19) के बढते मामलों के चलते घरेलू टूर्नामेंट चार दिवसीय फ्रेंचाइजी सीरीज के बाकी सभी मैच स्थगित कर दिए गए हैं।

खबर के मुताबिक  ये सभी मैच 16-19 दिंसबर, 19-22 दिसंबर के बीच खेले जाने वाले थे। क्योंकि ये मैच कोविड बायो-बबल से बाहर हो रहे थे, ऐसे में तमाम कठिनाइयों को देखते हुए इन्हें टालने का फैसला लिया गया हैं। 

बॉक्सिंग डे टेस्ट में दर्शकों की नो एंट्री 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच में दर्शकों की एंट्री भी बैन हो गई हैं। सेंचुरियन के वांडर्स स्टेडियम द्वारा दर्शकों को बताया गया है की अभी तक टिकट बिक्री शुरू नहीं हुई है, ऐसे में किसी भी झांसे में ना आएं।

ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते संक्रमण के कारण ही ये फैसला लिया गया है। ऐसे में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाला बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच बिना दर्शकों के खेला जाएगा।

वहीं तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 26 से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन में खेल जाएगा तथा इसके बाद दूसरा मैंच 3 से 7 जनवरी तक जोहानिसबर्ग में होगा। तीसरा और अंतिम टेस्ट 11 से 15 जनवरी तक केपटाउन में होगा।

भारत की टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, प्रियांक पांचाल, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर) ), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज
 

Tags:    

Similar News