असम के डीआईजी आय से अधिक संपत्ति मामले में गिरफ्तार

सतर्कता प्रकोष्ठ असम के डीआईजी आय से अधिक संपत्ति मामले में गिरफ्तार

IANS News
Update: 2021-10-05 18:30 GMT
असम के डीआईजी आय से अधिक संपत्ति मामले में गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम पुलिस उप महानिरीक्षक (सीमा) रौनक अली हजारिका ने बिना अनुमति के 9 बार विदेश यात्रा की। उन्हें मंगलवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में मुख्यमंत्री के विशेष सतर्कता प्रकोष्ठ ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि एक आईपीएस अधिकारी हजारिका को सरकार की पूर्व अनुमति के बिना 2011 से उनकी कई विदेश यात्राओं के लिए जुलाई में निलंबित कर दिया गया था।

पुलिस अधीक्षक, विशेष सतर्कता प्रकोष्ठ रोजी कलिता के नेतृत्व में एक टीम ने हजारिका को गुवाहाटी के हेंगराबाड़ी स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 1992 में असम पुलिस सेवा में शामिल हुए हजारिका के पास अचल और चल संपत्ति थी जो 1992 से 2021 की अवधि के दौरान उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक है। यह भी पाया गया कि पुलिस अधिकारी ने अपने दो बच्चों की शिक्षा पर 1.74 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च किया था।

बयान में कहा गया है, हजारिका का अंतर्राष्ट्रीय यात्रा इतिहास एकत्र किया गया है और इससे पता चलता है कि उन्होंने देश छोड़ दिया था और सक्षम प्राधिकारी की अनुमति के बिना 9 बार विदेश यात्रा की थी।

भारतीय स्टेट बैंक में वेतन खाते के अलावा, अधिकारी और उनके परिवार के सदस्यों के एक्सिस बैंक, यस बैंक में बैंक खाते हैं, जिनमें बड़ी मात्रा में नकदी में जमा पाया गया। वह 2019-2021 की अवधि के दौरान बोंगाईगांव जिले में तैनात थे।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News