पाकिस्तान में फर्जी नर्सिग स्कूल का भंडाफोड़

पाकिस्तान में फर्जी नर्सिग स्कूल का भंडाफोड़

IANS News
Update: 2020-11-09 10:30 GMT
पाकिस्तान में फर्जी नर्सिग स्कूल का भंडाफोड़
हाईलाइट
  • पाकिस्तान में फर्जी नर्सिग स्कूल का भंडाफोड़

कराची, 9 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के कराची में एक फर्जी नर्सिग स्कूल में पढ़ने वाले कम से कम 50 विद्यार्थियों का उस वक्त मनोबल टूटा, जब उन्हें पता चला कि जिस नर्सिग स्कूल में उन्होंने दाखिला लिया है, वह फर्जी है। मीडिया को यह जानकारी सोमवार को मिली।

जियो न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि जब मोहसिन सरवर और उनके 47 अन्य सहपाठी अपनी पढ़ाई फिर से शुरू करने के लिए किंग सोलोमन इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिग पहुंचे, तो वे दरवाजे बंद देखकर भ्रमित हो गए।

विद्यार्थी शिक्षक और कॉलेज प्रबंधक से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला।

सरवर ने न्यूज इंटरनेशनल से कहा, अगले दिन, हमारे क्लास के एक बच्चे को संस्थान के मालिक की बेटी का फोन आया। उन्होंने आश्वासन दिया कि प्रबंधन ने संस्थान को कहीं और स्थानांतरित करने का फैसला किया है और सभी छात्रों को इसके बारे में बाद में जानकारी दी जानी थी।

सरवर ने कहा, हमें सितंबर 2018 में संस्थान में प्रवेश मिल गया। शुरुआत में कॉलेज ने छात्रों के लिए कक्षाओं की व्यवस्था की। और हमें पढ़ाने के लिए कई शिक्षक भी थे, लेकिन बाद में शिक्षकों ने एक-एक करके कॉलेज छोड़ना शुरू कर दिया।

एक अन्य छात्र ने कहा, पिछले दो वर्षो के दौरान, प्रत्येक छात्र ने संस्थान को 200,000 से अधिक रुपये का भुगतान किया है। छात्रों ने न केवल अपना पैसा गंवाया, बल्कि धोखेबाजों ने 50 छात्रों के दो साल भी बर्बाद कर दिए हैं।

संस्थान के खिलाफ 27 अक्टूबर को एक मामला भी दर्ज किया गया, लेकिन अभी तक किसी को भी पकड़े जाने की सूचना नहीं मिली है।

एवाईवी/एसजीके

Tags:    

Similar News