यूपी एटीएस ने बांग्लादेशियों, रोहिंग्याओं की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

यूपी एटीएस यूपी एटीएस ने बांग्लादेशियों, रोहिंग्याओं की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

IANS News
Update: 2021-12-15 05:00 GMT
यूपी एटीएस ने बांग्लादेशियों, रोहिंग्याओं की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (यूपी एटीएस) ने भारत में बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं की घुसपैठ में शामिल गिरोह के एक प्रमुख सदस्य को गिरफ्तार किया है। शख्स की पहचान कय्यूम के रूप में हुई है। गिरोह फर्जी हिंदू पहचान का इस्तेमाल कर बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं के लिए भारतीय पासपोर्ट बनवाता था और उन्हें काम के लिए विदेश भेज देता था।

एटीएस के महानिरीक्षक गजेंद्र कुमार गोस्वामी ने कहा कि कय्यूम का नाम सोमवार को कानपुर और कोलकाता से गिरफ्तार नौ आरोपियों से पूछताछ के दौरान सामने आया।

आईजी ने कहा कि हमने नई दिल्ली के कटवारिया सराय में रहने वाले कय्यूम से लखनऊ में एटीएस मुख्यालय में खोखान सरदार के रूप में फर्जी पहचान पर पूछताछ की और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया। गोस्वामी ने कहा कि पूछताछ के दौरान कय्यूम ने खुलासा किया कि वह सिंडिकेट का एक प्रमुख सदस्य था और उसे बिना किसी परेशानी के बांग्लादेशियों, रोहिंग्याओं को हवाई अड्डों से उनके गंतव्य तक सुरक्षित प्रस्थान सुनिश्चित करने का काम दिया गया था।

एटीएस अधिकारियों ने कहा कि कय्यूम अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में कुशल है और उसे इस काम के लिए एक लाख रुपये का भुगतान किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि अगर कोई बांग्लादेशी या रोहिंग्या हवाई अड्डे पर लड़खड़ाता है या किसी राज्य में किसी परेशानी में पड़ता है, तो कय्यूम स्थिति से निपटता था। एटीएस को फर्जी पहचान पत्र के साथ सोमवार को कानपुर से गिरफ्तार नौ बांग्लादेशियों को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भी लिया गया है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News