मुंबई एयरपोर्ट पर जिम्बाब्वे की महिला 60 करोड़ रुपये के ड्रग्स के साथ गिरफ्तार

तस्करी मुंबई एयरपोर्ट पर जिम्बाब्वे की महिला 60 करोड़ रुपये के ड्रग्स के साथ गिरफ्तार

IANS News
Update: 2022-02-13 08:30 GMT
मुंबई एयरपोर्ट पर जिम्बाब्वे की महिला 60 करोड़ रुपये के ड्रग्स के साथ गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारी ने जिम्बाब्वे की एक महिला को 60 करोड़ रुपये की हेरोइन और प्रतिबंधित ड्रग मेथेम्फेटामाइन (मेथ) की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ सीमा शुल्क अधिकारी ने बताया कि हरारे से यहां पहुंची महिला ने अपने ट्रॉली और एग्जीक्यूटिव बैग और दो फाइल फोल्डर में नशीला पदार्थ छिपा रखा था।

सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा, सीएसआईए मुंबई में कस्टम एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने जिम्बाब्वे की उस महिला को रोका, जिसके पास हेरोइन के रूप में 7,006 ग्राम पीले रंग का पाउडर और हेरोइन और मेथामफेटामाइन के संयोजन के लिए परीक्षण किए गए 1,480 ग्राम सफेद क्रिस्टल ग्रेन्यूल्स पाए गए। जब्त ड्रग्स की कीमत 60 करोड़ रुपये है।

अधिकारी ने कहा कि अपराध एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21, 23 और 29 के तहत दंडनीय है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उसे एनडीपीएस अधिनियम की धारा 43 (बी) के तहत गिरफ्तार किया गया है। महिला को एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उसका मेडिकल टेस्ट किया गया और टेस्ट से पता चला कि वह कोरोना निगेटिव है।

उसे अदालत के समक्ष पेश करते हुए सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा कि उससे आगे पूछताछ की जरूरत नहीं है, जिसके बाद महिला को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सीमा शुल्क अधिकारी ने उसका नाम नहीं बताया।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News