निक्की यादव हत्याकांड : दिल्ली पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

निक्की यादव हत्याकांड

IANS News
Update: 2023-05-12 12:04 GMT
Nikki Yadav murder case: Delhi Police file charge sheet against 6 accused
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को द्वारका कोर्ट में निक्की यादव हत्याकांड के छह आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत चार्जशीट दायर की है।

अदालत ने 576 पन्नों की चार्जशीट को 25 मई को विचार के लिए रखा है। आरोपी व्यक्तियों पर आईपीसी की धारा 302, 201, 202, 212, 120 बी के तहत अपराध दर्ज किए गए हैं।

मुख्य आरोपी साहिल गहलोत ने 10 फरवरी को कश्मीरी गेट के पास 23 वर्षीय निक्की यादव की कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी थी और उसी दिन दूसरी महिला से शादी कर ली थी। चार दिन बाद निक्की यादव का शव दिल्ली के बाहरी इलाके मित्राओं गांव में गहलोत के एक ढाबे के फ्रिज में मिला था।

गहलोत के पिता वीरेंद्र सिंह, चचेरे भाई नवीन (दिल्ली पुलिस में एक कांस्टेबल हैं) और आशीष एवं दोस्तों लोकेश तथा अमर पर निक्की यादव से छुटकारा पाने की साजिश रचने का आरोप है, ताकि वह दूसरी महिला से शादी कर सके।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने गहलोत से हिरासत के दौरान लंबी पूछताछ की गई। इस दौरान उसने खुलासा किया कि निक्की यादव उसे किसी और से शादी करने से रोकने की कोशिश कर रही थी क्योंकि वे दोनों पहले ही 2020 में शादी कर चुके थे।

अधिकारी ने कहा कि निक्की 10 फरवरी को उसके परिवार द्वारा किसी अन्य लड़की के साथ तय की गई शादी के साथ आगे नहीं बढ़ने की गुहार लगा रही थी। हालांकि, गहलोत ने अपने पिता, दो चचेरे भाई और दो दोस्तों के साथ मिलकर साजिश रची और निक्की को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनाई थी।

योजना के मुताबिक आरोपी ने घटना को अंजाम दिया यानी उसकी हत्या कर दी। उसी दिन अन्य सह-आरोपियों को उसने इसके बारे में सूचित किया, जो बाद में आरोपी के शादी समारोह में शामिल हुए।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News