इस उपाय को करने से होगी, अपार धन की प्राप्ति

धर्म इस उपाय को करने से होगी, अपार धन की प्राप्ति

Ankita Rai
Update: 2022-05-24 07:12 GMT
इस उपाय को करने से होगी, अपार धन की प्राप्ति

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  सभी मनुष्य में धन प्राप्त की लालसा होती है। सभी लोग यही चाहते हैं कि उनका कारोबार बढ़ता रहे, जिससे उनके पास धन की कभी कमी न हो। साथ ही घर में संपन्नता बनी रहें। इसके लिए आपको कुछ विशेष बातों को ध्यान में जरुर रखकर कार्य करना चाहिए। शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि अपने व्यापार कि तरक्की के लिए कुछ विशेष उपायों को करना पड़ता है। जिससे आप के व्यापार में उन्नति के अवसर बढ़ जाते हैं, साथ ही व्यापार में सफलता मिल जाते हैं। 

व्यापार में तरक्की के लिए कारगर उपाय

1- माता लक्ष्मी को अपने घर में बनाए रखने के लिए रोज माता लक्ष्मी की पूजा करें, लक्ष्मी जी की प्रतिमा के सामने आरती करें। 

2- माता पार्वती और भगवान शिव की पूजा-अर्चना करने से उन्हें पीला वस्त्र और फूल चढ़ाने से व्यापार में वृद्धि होती है। जिससे धनागमन की संभावना बढ़ जाती है।

3- सुबह स्नान करके सूर्य देव को जल अग्र देने से व्यापार में वृद्धि होती है, रुका हुआ कार्य संपन्न होने की संभावना बढ़ जाती है। 

4- अगर आप आर्थिक तंगी से बचना चाहते है, तो हर बुधवार को किसी किन्नर को हरी चूड़ी या फिर हरा वस्त्र दान करें। इसके बाद उसका आशीर्वाद लें। इससे आर्थिक आर्थिक तंगी  कभी नहीं होती है। 

5- घर परिवार की संपन्नता और खुशहाली के लिए घर पर मीठा भोजन बनाकर दान करने से लाभ प्राप्त होता है। 

 

डिसक्लेमर-  ये उपाय वास्तु शास्त्र के आधार पर बताई गईं हैं, भास्कर हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता।

 

Tags:    

Similar News