धूम के 16 साल, लेखक-फिल्मकार विजय कृष्ण ने बीते दिनों को किया याद

धूम के 16 साल, लेखक-फिल्मकार विजय कृष्ण ने बीते दिनों को किया याद

IANS News
Update: 2020-08-27 12:00 GMT
धूम के 16 साल, लेखक-फिल्मकार विजय कृष्ण ने बीते दिनों को किया याद

मुंबई, 27 अगस्त (आईएएनएस)। फिल्मकार-लेखक विजय कृष्ण आचार्य ने धूम फ्रेंचाइजी की तीनों फिल्मों के लिए पटकथा लिखने के साथ ही तीसरी फिल्म का निर्देशन भी किया था। फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म के सालगिरह पर उन्होंने फिल्म के लिए सार्वजनिक प्रतिक्रिया को याद किया।

पहली धूम साल 2004 में 27 अगस्त को रिलीज हुई थी। इसमें जॉन अब्राहम, अभिषेक बच्चन, ईशा देओल, रिमी सेन और उदय चोपड़ा ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थी।

इंडस्ट्री में विक्टर के नाम से मशहूर फिल्मकार ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो एक लेखक के रूप में मैं हमेशा सराहना की तलाश में रहता हूं और मैं अक्सर चीजों को व्यावसायिक पहलू से नहीं देखता हूं। मुझे लगता है कि सभी फिल्में पहले क्रिएटिव एंटरप्राइजेज हैं और वाणिज्य उसी का एक बाय-प्रोडक्ट है। लेकिन मुझे लगता है कि फिल्म (पहली धूम) की प्रतिक्रिया से हम सभी सुखद रूप से आश्चर्यचकित थे।

आचार्य ने याद करते हुए कहा, हम स्क्रिप्ट के लिहाज से आश्वस्त थे कि फिल्म मनोरंजन है, एक ऐसी फिल्म जो खुद को बहुत गंभीरता से नहीं ले रही थी। प्रीतम के धूम मचा ले की ऊर्जा के साथ, फिल्म के एक्शन ने दर्शकों को बहुत प्रभावित किया। वहीं आदि(निर्माता आदित्य चोपड़ा) एकमात्र व्यक्ति था, जो अगली सीरीज की संभावना का अनुमान लगा रहा था और उन्होंने मुझे रिलीज से पहले एक मेल लिखा, जिसमें उन्होंने मुझे अगली कड़ी के बारे में सोचने के लिए कहा था।

एमएनएस/जेएनएस

Tags:    

Similar News