दिल से : शोले में एक्टिंग के अलावा धर्मेंद्र ने ये काम भी किया

दिल से : शोले में एक्टिंग के अलावा धर्मेंद्र ने ये काम भी किया

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-02 05:34 GMT
दिल से : शोले में एक्टिंग के अलावा धर्मेंद्र ने ये काम भी किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और एक्ट्रेस हेमा मालिनी के पति धर्मेंद्र ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में अपनी लाइफ से जुड़ी कई बातें साझा की। उन्होंने अपने करियर को संवारने के लिए क्या-क्या जतन किए ये भी बताया। उन्होंने बताया कि फिल्म "शोले" में अमिताभ बच्चन के दोस्त वीरू का किरदान निभाने के अलावा वो खुद के कई डायलॉग लिखते थे। इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म के अहम किरदार "मौसीजी" के डायलॉग भी लिखे हैं। धर्मेंद्र ने एक्टिंग को कहा कि रोमांस और एक्शन आसान होता है। यहां पर इमोशनल सीन भी आसानी से किए जा सकते हैं, लेकिन कॉमेडी सबसे मुश्किल काम है। किसी को हंसाना सबसे मुश्किल इसलिए है, क्योंकि इसमें सही टाइमिंग की जरूरत होती है।

                               

 

"आज इंडस्ट्री में पैसों के लिए कुछ भी कर सकते हैं"

धर्मेंद्र में आज के फिल्मी युग पर बात करते हुए कहा कि "आज इंडस्ट्री में पहले जैसी नहीं रही। ये एक मंडी जैसी हो गई है। यहां अब पैसों के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। देव आनंद में जो था, वो किसी में नहीं है। अब लोग कहीं भी नाचने-गाने चले जाते हैं।" धर्मेंद्र ने कहा, "मेरे लिए दिलीप कुमार प्रेरणा थे और मधुबाला उससे भी ज्यादा। मैं लोगों के दिलों में जगह बनाना चाहता था, लोग मुझे अपना दोस्त समझते हैं, इसे देखकर मुझे खुशी होती थी।"

                                  

 

"दिलीप और मधुबाला मेरी इंस्पिरेशन थे"

"मैं अपनी मिट्टी को नहीं भूला हूं क्योंकि मैं यहाँ कभी पैसे कमाने नहीं आया, मुझे अपने लोगों से मोहब्बत है।" धर्मेंद्र ने कहा, "आज मैं सोचता हूं कि मुझमें भी कोई बात थी, तभी लोगों ने मुझे पसंद किया। फिल्म इंडस्ट्री में अवॉर्ड लेने के लिए आपको शातिर होना पड़ता है।  कई हिट फिल्में देने के बावजूद मुझे कभी बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिला, लेकिन फिल्मफेयर स्टार टैलेंट अवॉर्ड मिला था और बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया था।" उन्होंने कहा कि, "मैं अवॉर्ड लेने गया था, क्योंकि कहा गया था कि दिलीप कुमार मुझे अवॉर्ड देंगे।" इस इंडस्ट्री में आपको अवॉर्ड लेना आना चाहिए और मुझमें वह शातिरपन और खूबी नहीं थी।" उन्होंने कहा कि मेरे लिए मेरे फैंस ही सब कुछ हैं, मुझे अवॉर्ड्स से कोई मतलब नहीं। 

Similar News