बिग बी को निर्देशक सुल्तान अहमद की आई याद

बिग बी को निर्देशक सुल्तान अहमद की आई याद

IANS News
Update: 2020-05-21 12:01 GMT
बिग बी को निर्देशक सुल्तान अहमद की आई याद

मुंबई, 21 मई (आईएएनएस)। अमिताभ बच्चन दिवंगत फिल्मकार सुल्तान अहमद को याद करते हुए भावुक हो गए।

सत्तर और अस्सी के दशक में बॉलीवुड के सबसे सफल फिल्मकारों में से एक अहमद अपनी डकैतों पर आधारित फिल्मों के लिए जाने जाते थे और बिग बी ने निर्देशक की 1978 की हिट फिल्म गंगा की सौगंध में अभिनय किया था।

फिल्मकार की 18 वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है, हालांकि बिग बी को उनके साथ काम करने के पल याद आ गए। बिग बी ने लिखा, एक ²श्य था जो ऋषिकेश में फिल्माया गया था, जहां मेरे निर्देशक सुल्तान साहब ने मुझे लक्ष्मण झूला पुल पर घोड़े की सवारी करने के लिए कहा था। वह पुल खतरों से भरा था, क्योंकि जब हम उस पर चलते थे तो पुल हिलता था और मुझे उस पर घुड़सवारी करनी थी, ऐसे में मैं थोड़ा डरा और घबराया हुआ था। फिर मैंने सुल्तान साहब से इस बारे में बात की कि मैं ऐसा नहीं कर पाऊंगा क्योंकि मैं अपनी जिंदगी से प्यार करता हूं, लेकिन उन्होंने मुझे यह कहकर प्रोत्साहित किया कि आप ऐसा कर सकते हैं क्योंकि आप एक हीरो हैं, और हीरो डरते नहीं, लेकिन मैं तैयार नहीं था।

अभिनेता ने आगे लिखा, वह शॉट लेने को लेकर काफी जुनूनी थे, इसलिए उन्होंने सेना के कुछ लोगों को आर्मी बूट कैंप से घोड़ों के साथ बुलाया। उन्होंने उस ²श्य में हमारी मदद की और फिर बाद में सुल्तान साहब ने फिर से प्रोत्साहित किया और प्रेरित किया मुझे सीन करना है। और मैंने एक कदम आगे बढ़ाया और उसे किया।

बिग बी ने आगे कहा, आखिरकार मैंने उस पुल पर घोड़े की सवारी की और शॉट दिया.. शॉट देने से पहले मैं सिर्फ गंगा नदी को देख रहा था और जय गंगा मईया की जय का जाप कर रहा था और वह सीन बहुत अच्छी तरह से हुआ जैसा वह चाहते थे। सुल्तान अहमद साहब एक बेहतरीन और बहुत जुनूनी निर्देशक थे।

Tags:    

Similar News