Conservatorship: नहीं हुईं ब्रिटनी स्पीयर्स आजाद, हार गईं पिता से कोर्ट केस

Conservatorship: नहीं हुईं ब्रिटनी स्पीयर्स आजाद, हार गईं पिता से कोर्ट केस

Bhaskar User1
Update: 2021-07-01 08:42 GMT
Conservatorship: नहीं हुईं ब्रिटनी स्पीयर्स आजाद, हार गईं पिता से कोर्ट केस
हाईलाइट
  • फैंस कर रहें #FREEBritney की मांग
  • ब्रिटनी के वकील जल्द करेंगे एक और प्रस्ताव दायर
  • ब्रिटनी स्पीयर्स को नहीं मिली कंजरवेटरशिप कानून से मुक्ति

डिजिटल डेस्क,मुंबई। अमेरिका की मशहूर पॉप सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स इन दिनों अपने पिता जेमी स्पीयर्स के साथ कानूनी लड़ाई को लेकर काफी चर्चा में है। ब्रिटनी ने अमेरिका के कंजरवेटरशिप कानून से मुक्ति के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसको लेकर उन्होंने कई बयान दिए। सिंगर के बयानों को सुनकर कई लोग उनके सपोर्ट पर आए थे, जिसमें से एक बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती भी थी।

लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो, ग्रैमी अवॉर्ड विजेता अमेरिकन सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स ये केस हार गई है और उन्हें कंजरवेटरशिप से आजादी नहीं मिली है। बता दें कि, जेमी यानि कि ब्रिटनी के पिता को 2008 में सिंगर की संपत्ति और संरक्षक के रूप में नॉमिनेट किया गया था। उस वक्त ब्रिटनी सार्वजनिक रूप से टूट गयीं थीं। 

ब्रिटनी का बयान

ब्रिटनी स्पीयर्स अपने पिता जेमी स्पीयर्स की गार्जियनशिप से आजादी चाहती है, जिसके लिए उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर की। ब्रिटनी ने हाल ही में लॉस एंजिल्स की अदालत मे एक ऐसा बयान दिया, जिसे सुनकर सब हैरान रहा है। दरअसल, ब्रिटनी ने जज से कहा कि, "मुझे मेरी जिंदगी, मेरी आजादी वापस चाहिए। 13 साल हो चुके हैं और कंजरवेटरशिप का मेरी जिंदगी पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है।" ब्रिटनी के इस बयान के बाद उनके फैंस भी #FREEBritney लिखकर उनकी आजादी की मांग कर रहे थे।

नवंबर 2020 में अदालत ने ब्रिटनी की टीम के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था, जिसमें वो जेमी (ब्रिटनी के पिता) को ब्रिटनी की संपत्ति के संरक्षक के रूप में निलंबित कराना चाहते थे। उस समय, जज ने यह भी निर्णय लिया कि, जेमी को बेसेमर ट्रस्ट कंपनी द्वारा सह-संरक्षक के रूप में शामिल किया जाएगा। ब्रिटनी के वकील चाहते थे कि जेमी को हटाकर बेसेमर ट्रस्ट को ही संपत्ति का एकमात्र संरक्षक बनाया जाए।

लेकिन न्यायाधीश इससे सहमत नहीं थे क्योंकि उस समय कोई आधिकारिक दस्तावेज दायर नहीं किया गया था। उसके बाद, गायिका के वकील, सैमुअल डी इंघम III ने हाल ही में बेसेमर ट्रस्ट को सह-संरक्षक के रूप में नई भूमिका निभाने देने का अनुरोध करते हुए कागजात दाखिल किए। लॉस एंजिल्स सुपीरियर कोर्ट के जज ने इसे मंजूरी दे दी, लेकिन उनके अनुरोध को अस्वीकार करते हुए यह भी कहा कि जेमी सह-संरक्षक के रूप में बने रहेंगे। रिपोर्टस के मुताबिक ब्रिटनी के वकील जेमी को हटाने के लिए जल्द ही एक और प्रस्ताव दायर करेंगे।

Tags:    

Similar News